उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर अमेरिका की चिंता : पेंटागन

 

वॉशिंगटन: पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी के अनुसार, अमेरिका उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रमों में "सुधार" करने से उत्पन्न खतरे को बहुत गंभीरता से लेता है।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, किर्बी ने कहा कि अमेरिका वर्तमान में उत्तर कोरिया के नवीनतम मिसाइल परीक्षणों की प्रकृति का अध्ययन कर रहा है ताकि उनकी सटीक क्षमताओं का पता लगाया जा सके। प्योंगयांग के हालिया मिसाइल प्रक्षेपणों पर टिप्पणी करते हुए किर्बी ने कहा, "हम इस खतरे और प्योंगयांग के इस सुधार कार्यक्रम को बहुत गंभीरता से लेना जारी रखेंगे।" सोमवार (सियोल समय) पर, उत्तर कोरिया ने कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें लॉन्च कीं, जो साल की शुरुआत के बाद से देश की चौथी मिसाइल लॉन्च है।

सियोल के सूत्रों ने कहा कि सोमवार को दागी गई मिसाइलें KN-24 लग रही थीं, जिन्हें अमेरिकी सेना सामरिक मिसाइल प्रणाली या ATACMS का उत्तर कोरियाई संस्करण माना जाता है, जो एक जटिल प्रक्षेपवक्र को उड़ाते हैं, जिससे उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है, जो कि दी गई छवियों के आधार पर होता है। उत्तर कोरिया।

"हमने उन्हें बैलिस्टिक मिसाइलों के रूप में वर्गीकृत किया है और उनके लिए जाल बिछाना जारी है। इसलिए मेरे पास उस पर कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं है" जब उत्तर कोरिया के सबसे हालिया लॉन्च में इस्तेमाल की गई मिसाइलों की विशेषताओं के बारे में सवाल किया गया, तो किर्बी ने जवाब दिया।

5 और 11 जनवरी को, उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों को लॉन्च करने से पहले एक नई विकसित हाइपरसोनिक मिसाइल को शूट करने का दावा किया।

एर्दोगन ने कहा कि की यूक्रेन पर रूसी आक्रमण यथार्थवादी नहीं है

यूरोग्रुप के अध्यक्ष ने मुद्रास्फीति को अपेक्षा से अधिक समय तक चलने का अनुमान लगाया

बैंक ऑफ जापान ने अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए मुद्रास्फीति का पूर्वानुमान बढ़ाया

Related News