यूपी: कुँए में किसने फेंकी जीवनरक्षक सरकारी दवाइयां ? मचा हड़कंप, CMO ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के हलधरपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुलौरी गांव में एक कुएं में भारी मात्रा में फेंकी गई सरकारी दवाएं बरामद हुईं हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन कर दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को रतनपुरा खंड विकास क्षेत्र के हलधरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुलौरी गांव के एक कुएं में बड़े पैमाने पर फेंकी गई जीवन रक्षक दवाएं पाई गई थीं। मामले की सूचना मिलने के बाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ने इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। कुएं के मालिक अरुणेंद्र ने जानकारी दी है कि वह अपने खेतों में गेहूं की बुवाई की तैयारी के लिए पहुंचे थे, तभी उन्होंने वहां से एक DCM (छोटा ट्रक) को जाते हुए देखा। अरुणेंद्र ने अंदेशा जताते हुए कहा है कि DCM से आए लोग ही कुएं में दवाएं फेंक गए थे।

उन्होंने बताया कि DCM के पहियों के निशान खेत में भीतर की ओर तक मिले हैं, जिसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गई है। बताया जा रहा है कि कुएं में मिली दवाओं में से अधिक के इस्तेमाल की अवधि 2023 में ख़त्म होने वाली थी। मामले की जानकारी मिलते ही खेत में ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई है।  

दिनभर मोबाइल चलाने पर माँ ने डांटा, तो 7वीं कक्षा के छात्र ने लगा ली फांसी

जान पर भारी पड़ी सेल्फी ! झरने में गिरने से 4 बच्चियों की दर्दनाक मौत

सजा है या मजा ? जेल में सत्येंद्र जैन को मिले 10 'सेवादार' ! AAP नेता का एक और Video

Related News