सितंबर माह की इस तारीख को जारी होंगे यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट

हाल ही में उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के नतीजे के बारे में खबर आ गई है. जी दरअसल इसके नतीजे को 5 सितंबर को घोषित किया जाने वाला है. आप सभी को बता दें कि UPJEE के रिजल्ट लखनऊ विश्वविदयालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड करने के बारे में कहा गया है. आप वहां रिजल्ट देख पाएंगे. खबरों के अनुसार नतीजे देखने के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया 21 सितंबर 2020 से आरम्भ हो जाएगी. वहीं बताया जा रहा है जो छात्र यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 में सफल होंगे उन सभी को काउंसलिंग के लिए भी बुलाया जाएगा.

जी दरअसल यह प्रस्तावित कार्यक्रम लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से जारी हो चुका है. इस प्रस्तावित कार्यक्रम में कैंडिडेट्स को रिजल्ट जारी होने के बाद उन्हें अपने मनपसंद कॉलेज चुनने का अधिकार मिल जाएगा. इसका फायदा उठाने के लिए रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स को काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. रजिस्ट्रेशन के वक्त कैंडिडेट्स को 5,750 रुपये शुल्क देने होंगे. आपको बता दें कि इसमें 750 रुपये काउंसलिंग फीस होगी और बाकी के 5 हजार रुपए संबंधित कॉलेज को भेज दिए जाएंगे. राज्य प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर अमिता वाजपेई ने इस बारे में बात की. उनका कहना है कि, 'इस बार ईडब्ल्यूएस को 10 फीसदी सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा. इनकी रैंकिंग {मेरिट लिस्ट} अलग से जारी की जाएगी.'

आप जानते ही होंगे इस समय कोरोना का क़हर है और इसी के कारणयूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 को कई बार टाला गया था. उसके बाद अंत में यह परीक्षा 9 अगस्त 2020 को आयोजित की गई. आपको पता ही होगा इस परीक्षा के लिए प्रदेश के सभी 73 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए कुल 1089 केंद्रों पर कुल 3,57,064 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी.

कर्नाटक: कोरोना ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने की खुदकुशी, काम का था दबाव

वर्क फ्रॉम होम कर रहे Employees पर मेहरबान हुई Hike, लिया यह बड़ा फैसला

सुशांत के लिए बहन ने रखी ग्लोबल प्रेयर, पूरी दुनिया करेगी गायत्री मंत्र का जाप

 

Related News