बिग बैश लीग के मेलबर्न रेनेगेड्स में शामिल हुए उन्मुक्त चंद

मेलबर्न: दिल्ली के पूर्व क्रिकेटर उन्मुक्त चंद ने गुरुवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ एक समझौते पर सहमति जताई, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी 20 प्रतियोगिता, बिग बैश लीग के लिए साइन अप करने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए। भारत की महिला क्रिकेटरों ने महिला बिग बैश लीग सहित दुनिया भर की घरेलू लीगों में लंबे समय से प्रतिस्पर्धा की है, लेकिन भारत के पुरुष क्रिकेटरों को वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। विदेशी लीग में खेलने के लिए खिलाड़ियों को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेना होगा। भारत के पूर्व U19 कप्तान उन्मुक्त चंद बिग बैश के मेलबर्न रेनेगेड्स में शामिल हुए।

28 वर्षीय सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त ने इस साल की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट छोड़ दिया, जिससे उन्हें बीबीएल और दुनिया भर की अन्य घरेलू लीगों में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिला।

मेलबोर्न रेनेगेड्स ने उन्मुक्त के हवाले से गुरुवार को एक विज्ञप्ति में कहा- "मैंने हमेशा बिग बैश और भाग लेने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की प्रशंसा की है ... यह एक शानदार मंच है, और मैं हमेशा वहां खेलना चाहता हूं। मैं वास्तव में आने वाले वर्षों में अपने लिए एक नाम बनाने की उम्मीद कर रहा हूं और उम्मीद है कि मैं जिन टीमों के लिए खेलता हूं उनके लिए चैंपियनशिप जीतें।''

अर्थव्यवस्था को बढ़ावा: भारत ने त्योहारी सीजन से पहले ईंधन टैक्स को किया कम

आंध्र प्रदेश में 14,386 हुई कोरोना से मरने वालों की संख्या

जहरीली शराब कांड में 8 हुई मरने वालों की संख्या

Related News