केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने फिट इंडिया साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का किया शुभारंभ

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने सोशल मीडिया के माध्यम से फिट इंडिया साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण को लॉन्च किया है, जो मेगा 25 दिनों की साइकिलिंग इवेंट है जो 7 दिसंबर 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक शुरू होता है। यह आयोजन प्रत्येक जिले में देश भर में आयोजित किया जाएगा। जो लोग भाग लेना चाहते हैं, वे फिट इंडिया की वेबसाइट https://fitindia.gov.in/fit-india-cyclothon-2020/ पर पंजीकरण करके कर सकते हैं।

जो लोग इस आयोजन में भाग लेते हैं, उन्हें आपकी पसंद की दैनिक दूरी तय करनी पड़ती है, और @FitIndiaOff और हैशटैग का उपयोग करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी छवियों और वीडियो को साझा करें - #FitIndiaCyclothon और #NewndiaFitIndia। भारतीयों को भाग लेने के लिए प्रेरित करते हुए, खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया, “फिट रहने और कार्बन पैरों के निशान को कम करने के लिए साइकिल चलाना एक शानदार तरीका है। मैं आप सभी को 7-7 दिसंबर से अपने परिवार और दोस्तों के साथ 2 फिट इंडिया साइक्लोथॉन में आमंत्रित करता हूं। 

फिट इंडिया साइक्लोथॉन के उद्घाटन संस्करण को खेल मंत्री ने गोवा के पणजी में जनवरी 2020 में लॉन्च किया था। साइक्लोथॉन कार्यक्रम का आयोजन बाहरी गतिविधियों में लोगों को शामिल करने और देश भर में साइक्लिंग संस्कृति शुरू करने के उद्देश्य से किया गया था। इसने देश भर के 35 से अधिक साइकिल चालकों की भागीदारी को देखा।

दिवंगत फुटबॉलर डिएगो माराडोना के नाम पर होगी ' हैंड ऑफ गॉड ' की स्थापना

ओलिंपिक खेलों में शामिल हुआ ब्रेक डांस, 2024 पेरिस ओलंपिक्स से होगा आगाज़

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 187 का टारगेट, वेड और मैक्सवेल के अर्धशतक

Related News