पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने की मुलाकात, CAA का विरोध करने के लिए कांग्रेस पर साधा निशाना

जयपुर: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हाल ही में 28 मार्च की शाम को भाकर बस्ती, पुंजला में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी परिवारों से मुलाकात की। बैठक के बाद, उन्होंने मीडिया को संबोधित किया, और कांग्रेस पार्टी की कड़ी आलोचना की, और उनकी विभाजनकारी राजनीति को जिम्मेदार ठहराया।  

शेखावत ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर बहस के दौरान अपने रुख के लिए कांग्रेस की आलोचना की, और कानून के प्रति उनके विरोध को उजागर किया। उन्होंने जयपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सीएए के खिलाफ असहमति जताने वाली रैली का खासतौर पर जिक्र किया। संसद में विदेशी नागरिकता के मुद्दे पर बोलते हुए शेखावत ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित हिंदू, सिख, बौद्ध और जैन समुदायों के लिए अपना समर्थन जताया। उन्होंने संसद में सीएए को सफलतापूर्वक पारित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की सराहना की।

इससे पहले 19 मार्च को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत पर भरोसा जताया था और राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर सफलता का लक्ष्य रखा था। विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए एक क्लस्टर बैठक को संबोधित करते हुए, शेखावत ने राष्ट्रीय स्तर पर 400 सीटों के आंकड़े को पार करने के प्रधान मंत्री मोदी के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। भाजपा के दृढ़ संकल्प पर जोर देते हुए, शेखावत ने मारवाड़ क्षेत्र में पार्टी के प्रदर्शन के महत्व पर जोर दिया और शानदार जीत हासिल करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट किया।

25 संसदीय क्षेत्रों वाले राजस्थान में दो चरणों में मतदान होगा। 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान में 12 सीटें शामिल होंगी, जबकि शेष 13 सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा। 19 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव सात चरणों में आयोजित किए जाएंगे। लगभग 97 करोड़ पात्र मतदाताओं के साथ, चुनाव में मतदाताओं के एक महत्वपूर्ण हिस्से की भागीदारी देखी जाएगी। वोटों की गिनती 4 जून को होनी है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने 303 सीटें हासिल कीं, जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) केवल 52 सीटें हासिल करने में सफल रही। इसी तरह, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 282 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस 44 सीटों के साथ पीछे रह गई।

कंगना रनौत के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़, भाजपा ने मंडी सीट से दिया है लोकसभा टिकट

ग्वालियर में संयुक्त अभियान में 25 लाख रुपये की नकदी जब्त

रूस से जंग के बीच यूक्रेन के विदेश मंत्री से मिले जयशंकर, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Related News