संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल ने सीरिया शिविर से गंभीर रूप से बीमार महिला को तत्काल प्रत्यावर्तन का आह्वान किया

जिनेवा : संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विशेषज्ञों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को कनाडा से सीरिया की एक महिला को वापस लाने के लिए मुलाकात की, जो जानलेवा बीमारियों से पीड़ित है।

कनाडा के एक नागरिक किम्बर्ली पोलमैन को मार्च 2019 से कई शिविरों में आयोजित किया गया है, बिना किसी आरोप का सामना किए या कानूनी प्रणाली से गुजरे बिना। विशेषज्ञों के अनुसार, उसे सीरिया के पूर्वोत्तर में रोज शिविर में उन परिस्थितियों में रखा जा रहा है जो "यातना, क्रूर, अमानवीय और अपमानजनक व्यवहार की दहलीज तक पहुंचते हैं।

विशेषज्ञों के अनुसार, वह अपने भावी पति के अनुरोध पर 2015 में सीरिया गई थी, जिससे वह ऑनलाइन मिली थी।

"मानव तस्करी के पीड़ितों या संभावित पीड़ितों को उन स्थितियों में नहीं रखा जाना चाहिए जहां उन्हें कई प्रकार के दुर्व्यवहार के अधीन किया जाता है," विशेषज्ञों ने एक बयान में कहा। "ऐसी स्थितियों में व्यक्तियों की रक्षा करने में उनके गृह राज्य की अक्षमता उन लोगों को बनाए रखती है और आगे के उत्पीड़न की ओर ले जाती है जो पहले से ही हिंसा और आघात के शिकार हो चुके हैं," बयान में कहा गया है।

विशेषज्ञों का कहना है कि कनाडाई सरकार ने प्रत्यावर्तन, तत्काल चिकित्सा देखभाल और उसके कनाडाई पासपोर्ट को बदलने में सहायता के लिए उसके परिवार के अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया है, जो कनाडा में किसी भी वापसी के लिए आवश्यक है।

अमेरिका जल्द ही कोविड महामारी से मुक्त हो जाएगा: डॉ. फौसी

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुर्किना फासो के राष्ट्रपति की रिहाई की मांग की

कनाडा में ट्रक चालकों के विरोध पर व्हाइट हाउस की पैनी नजर : जेन साकी

 

 

Related News