उज्जैन: शादी का कार्ड दिखाकर खरीद सकेंगे जेवर और कपड़े

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में आज यानी सोमवार सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक शहर की ज्वेलरी व कपड़े की दुकानें भी खुल सकेंगी। इस दौरान वहीँ ग्राहक खरीदी कर सकेंगे जिनके यहाँ शादी है। जी हाँ, दुकानों पर लोग विवाह की पत्रिका दिखाकर खरीदी कर सकेंगे। ऐसा इस वजह से किया गया है क्योंकि बीते रविवार रात को प्रशासन ने धारा 144 के संशोधित आदेश को लागू कर दिया है।

इस आदेश में यह स्पष्ट किया गया कि इन दुकानों के व्यापारी यह सुनिश्चित करेंगे कि जिन घरों में वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित हैं उन्हें ही सामान दिए जाएं। वहीँ इसके लिए दुकानदार ग्राहक की वैवाहिक पत्रिका देखकर ही सामान प्रदान करेंगे। जी दरअसल बीते शुक्रवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने शादी-ब्याह की तैयारियों के चलते इनसे जुड़ी दुकानों को भी खोलने की छूट देने का निर्णय लिया था। इसी दौरान एक संशोधित आदेश जारी किया गया है।

अभी भी इस आदेश को असमंजस से भरा बताया जा रहा है। वह इसलिए क्योंकि इसमें केवल ज्वेलरी व कपड़ा दुकानों को खोलने की छूट दी गई है, जबकि बर्तन, हार-फूल, जूत्ते-चप्पल, मेहंदी व सौंदर्य प्रसाधान की दुकानों का उल्लेख नहीं है। शादियों में यह भी जरुरी सामान है ऐसे में लोगों को अब भी कष्ट उठाने पड़ सकते हैं।

सामने से मौत बनकर आ रही थी ट्रेन, अचानक देवदूत बनकर पहुंचे मयूर और बचा ली बच्चे की जान

अमरनाथ यात्रा: विशाल रूप में बाबा बर्फानी ने दिए दर्शन, सामने आई पहली तस्वीर

ब्रिटेन में कोरोना का टूटा कहर, लगातार हो रही मौतें

Related News