U-17 FIFA: क्रिकेट के देश में फुटबॉल की क्रांति...

देश-विदेश में अपनी कामयाबी के परचम लहराने वाला इंडिया अब अपनी ही सरज़मीं पर U-17 FIFA वर्ल्ड कप का आयोजन करने जा रहा है. इसके ज़रिये अब वो दुनिया को दिखा देगा कि यहाँ के दर्शक, यहाँ के ग्राउंड्स और यहाँ के फुटबॉल प्लेयर्स भी किसी से कम नहीं है. फुटबॉल आयोजन समीति के निदेशक के अनुसार इस टूर्नामेंट से भारत में फुटबॉल को लेकर नई क्रांति की शुरुआत होगी.

'आइये नज़र डालते है देश-विदेश की तैयारियों और यहाँ की व्यवस्था पर :

इस FIFA World CUP को लेकर लोगो और आयोजन समिति में काफी हर्षोल्लास की लहर है और विश्व कप आयोजन समिति के स्थानीय निदेशक जेवियर सेपी ने कहा कि यह टूर्नामेंट भारत के प्रति लोगों का नजरिया बदलेगा. इस वर्ल्ड कप के चलते देश में एक नयी क्रांति की शुरुआत होगी और यही से प्रेरणा लेकर करीब 11 लाख बच्चे फुटबॉल से जुड़ रहे हैं. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सेपी ने कहा की आप देख ही रहे है की पहले भारत की स्थिति कैसी थी और अब कैसी है. लाखो युवा इस खेल से जुड़ रहे है.

लंबे समय से इस देश में विश्व स्तरीय आधारभूत संरचना की कमी फुटबॉल के विकास में बाधा रही है पर देश में पहले विश्व कप के आयोजन से इसमें बदलाव आएगा. सेपी से जब पूछा गया की आपके अपने देश (चिली) में हुए पिछले विश्व कप में और भारत में चल रही तैयारियों में क्या अंतर लगा, तो उन्होंने बड़ी ही सरलता के साथ जवाब दिया कि, "मै तुलना और अंतर करने में विश्वास नहीं रखता, मैं इतना कहूंगा कि भारत तैयार है".

फीफा अंडर-17 विश्व कप: 21 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल है यह खिलाडी

फीफा अंडर-17 विश्व कप का आगाज कल से

अंडर 17 फीफा विश्व कप में चौंकीदार का बेटा करेगा डिफेंस

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

Related News