अंडर 17 फीफा विश्व कप में चौंकीदार का बेटा करेगा डिफेंस
अंडर 17 फीफा विश्व कप में चौंकीदार का बेटा करेगा डिफेंस
Share:

नई दिल्ली- क्रिकेट की दिवानगी और विराट कोहली की टीम के लिए पागलपन के बीच भारत में अगले महीने 6 तारीख से फीफा अंडर-17 विश्व कप होने जा रहा है. यकीनन दुनिया की बेहतरीन टीमों के सामने भारत के लिए कुछ भी आसान नहीं होगा और मैच बचाने के लिए सब कुछ टीम के डिफेंडरों पर निर्भर करेगा. और इन्ही डिफेंडरों में से एक हैं जितेंदर सिंह.

जितेंदर के पिता एक चौकीदार हैं और मां टेलरिंग करके परिवार की गाड़ी खींच रही है. गरीबी और संघर्ष के बावजूद इस मजबूत किरदार के मालिक माता-पिता ने देश को एक बेहतरीन फुटबॉलर दिया है. विश्व कप के बारे में बात करते समय जितेंदर काफी भावुक हो जाते हैं. कहते हैं कि कैंप में आने के बाद उन्होंने बिलकुल नई दुनिया देखी है. यहां सब कुछ है जो उनके परिवार के पास नहीं है. बेहतरीन खाना, उम्दा पहनना. वह इस विश्व कप में अपने जीवन का बेहतरीन फुटबॉल खेलना चाहते हैं ताकि परिवार की कुर्बानी के साथ न्याय करने के अलावा उन्हें एक अच्छी जिदंगी दें सकें.

जितेंदर का परिवार उत्तराखंड से हैं लेकिन उनके दादा के इलाज के लिए पिता कोलकाता आए और फिर वहीं रह गए. परिवार में दो बड़े भाई हैं और वे भी फुटबाल खेलते हैं. एक बहन है जो नौकरी करती हैं. कोलकाता में जितेंदर ने क्रिकेट खेलना शुरु किया लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हो गया कि यह खेल उनके या उसके परिवार के बस की बात नहीं है. क्योंकि इस खेल में बहुत पैसा चाहिए था जो उसके पास था नहीं.

जितेंदर बताते हैं कि क्रिकेट छूटा तो भाई ने फुटबॉल थमा दी. वह कोलकाता में लीग फुटबॉलर हैं और हर रोज उसे फुटबॉल ग्राउंड जाने के लिए प्रेरित करते. उन्होंने एक बार खेलना शुरु किया तो सब कुछ बदल गया. वह क्रिकेट के साथ अपने परिवार की दिक्कतें भी भूल जाते. असल में इस खेल ने उन्हें एक सपना दिखा दिया कि वह कुछ हासिल कर सकते हैं. जितेंदर कहते हैं कि उनकी पूरी जिंदगी इस फीफा अंडर-17 विश्व कप पर लगी हैं. वह इसमें बेहतर करने के बाद सीनियर टीम के लिए दरवाजे खुलना तय है. वह बहुत ही बेसब्री से पहले मैच का इंतजार कर रहे हैं.

 

INDvsAUS : भारत का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया तीन बल्लेबाज हुए आउट

PKL 2017: तेलुगु टाइटंस ने बेंगलुरु बुल्स को जीत से रोका

एक और रिकॉर्ड के करीब कप्तान विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए कमर कस चुके रोहित शर्मा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -