बंगलुरु में बड़ा हादसा, एयर शो की रिहर्सल करते दो विमान आपस में भिड़े

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एयर शो के दौरान हादसा होने की ख़बर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि शो के दौरान वायुसेना के दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट उड़ान के दौरान आपस में टकरा गए हैं। टक्कर के बाद दोनों विमानों में भीषण आग भड़क गई। हालांकि, हादसे में दोनों पायलटों के सुरक्षित बच जाने की खबर मीडिया रिपोर्ट्स में आई है।

कारोबार की शुरुआत के साथ ही बाजार ने पकड़ी रफ़्तार

उल्लेखनीय है कि 27 मई, 1996 में सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया था। सूर्य किरण टीम में शामिल जांबाज़ कप्तान हवाई करतब दिखाते हैं। एक टीम में 9 विमान शामिल किए जाते हैं। सूर्य किरण ने अब तक श्रीलंका से लेकर सिंगापुर में 400 शो किए हैं। वर्ष 2011 में सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट को एयर शो से बाहर कर दिया गया था। जिसके बाद वर्ष 2015 में इसे फिर से शामिल कर लिया गया। 

अमेरिका : कई राज्यों ने कराया राष्ट्रपति के इस फैसले के खिलाफ मामला दर्ज

आपको बता दें कि एयरो इंडिया 2019 के 12वें संस्करण का आगाज़ 20 फरवरी से होने वाला है। इसके साथ ही ये आयोजन बेंगलुरु में  24 फरवरी तक चलेगा। जानकारी के अनुसार, इसमें दुनियाभर की 100 से अधिक कंपनियां हिस्सा लेंगी, जिसमें अमेरिका की बोईंग और फ्रांस की रफाल भी शामिल हैं। वहीं इसके अभ्यास के दौरान भारत की ओर से सुखोई, तेजस और मिग 29 अपना करतब पेश कर चुके हैं। वहीं रिहर्सल में मिराज और जगुआर के करतब भी देखने को मिले थे। राफेल के तीन विमान भी एयर शो में शामिल होने के लिए पहुंच चुके हैं।

खबरें और भी:- 

भारत को चुनिंदा और बड़े बैंकों की दरकार, इसलिए बैंकों का विलय कर रही सरकार - अरुण जेटली

कुलभूषण जाधव मामला: भारत का आरोप- जाधव के खिलाफ साजिश कर रहा पाक

अंतर्राष्ट्रीय अदालत में चल रही कुलभूषण जाधव की सुनवाई, पाकिस्तान ने सुनाई है सजा-ए -मौत

Related News