दिल्ली पुलिस पर गिरी हिंसा की गाज, राजधानी के 5 बड़े अफसरों के तबादले

नई दिल्ली: दिल्ली के उप-राज्यपाल (LG) ने बुधवार को राजधानी में भड़की हिंसा के चलते दिल्ली पुलिस में बड़ा फेर-बदल कर डाला. उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिला जब हिंसा की आग में झुलस रहा था, उसी दौरान एक साथ महकमे में पांच पुलिस अफसरों को 'इधर से उधर' किया जाना चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

जाफरबाद में भड़की हिंसा के बीच में ही एक दिन पहले यानी  मंगलवार को केंद्रीय सुरक्षा बल (CRPF) से मूल कैडर में 1985 बैच के IPS एस.एन. श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस में अचानक वापस लाया गया. श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था नियुक्त किए गए हैं. केंद्र सरकार द्वारा एस.एन. श्रीवास्तव को उनके मूल कैडर में वापस लाने के अगले दिन ही यानी बुधवार को दिल्ली के LG अनिल बैजल का आदेश मिलते ही दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने एक नई ट्रांसफर सूची जारी कर दी है.

बुधवार को जारी कि गई ट्रांसफर लिस्ट में पांच आईपीएस अफसरों के नाम हैं. इनमें शखधर मिश्रा, मंदीप सिंह, प्रमोद कुमार मिश्रा, संजय भाटिया और राजीव रंजन का नाम प्रमुख हैं. राजीव  रंजन अब तक दिल्ली पुलिस आयुक्त रहे अमूल्य पटनायक की गुडबुक में और उनके स्टॉफ-अफसर रहे हैं. तबादला सूची के अनुसार, DCP आईजीआई एअरपोर्ट संजय भाटिया को मध्य जिले का DCP (उपायुक्त) बनाया गया है. 

इस कानून में हो सकता है बदलाव, रवि शंकर प्रसाद ने दिए संकेत

दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस नेता कर्ण सिंह बोले, अगर जरूरी हो तो सेना तैनात की जानी चाहिए

सोने-चांदी के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है वजह

Related News