'कल को ये फ्री में कंडोम भी मांगेगी...', सैनिटरी पैड की मांग पर आया इस IAS अफसर का अजीब बयान

पटना: सोशल मीडिया पर बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। एक कार्यक्रम के चलते स्कूली लड़कियों ने सैनिटरी पैड फ्री में उपलब्ध कराने की गुहार लगाई। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एमडी हरजोत कौर ने कहा, 'आप आज सैनिटरी पैड मांग रही हो, कल आप कंडोम मांगोगी।' वीडियो में स्कूली लड़कियों को सैनिटरी नैपकिन फ्री में देने की मांग करते हुए देखा जा सकता है जिससे उन्हें आवश्यकताओं के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं रहना पड़े।

वही एक स्कूली छात्रा ने सवाल किया, “सरकार बहुत सारा फ्री सामान दे रही है। क्या हमें 20-30 रुपये के सैनिटरी पैड नहीं दे सकती है?” IAS अफसर हरजोत कौर ने लड़की के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “क्या मांगों का कोई अंत है? कल आप बोलेंगे कि सरकार जींस और खूबसूरत जूते दे सकती है। जब परिवार नियोजन की बात आती है, तो आपको फ्री कंडोम भी चाहिए।" हरजोत कौर ने कहा, "आपको सरकार से चीजें लेने की जरुरत क्यों है? यह सोच गलत है।"

छात्रों ने उनके दावों का खंडन करते हुए कहा कि सरकार वोट के लिए चुनाव के चलते बहुत कुछ करने का वादा करती है। इसपर हरजोत कारू ने कहा, “वोट मत दो। बन जाओ पाकिस्तान।” हरजोत कौर ने बाद में एक बयान जारी कर बताया, "मैं महिलाओं के अधिकारों तथा सशक्तिकरण के सबसे मुखर चैंपियनों में से एक के तौर पर जानी जाती हूं। डब्ल्यूसीडीसी द्वारा जिन शरारती तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है, वे अब मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।"

Surgical Strike: 19 शहीदों के बदले में भारतीयों वीरों ने 40 आतंकियों को पहुँचाया था जहन्नुम

अस्तपाल बना 'कोठा'! कैदी वार्ड में मन रही थी रंगरलियां तभी आ गई पुलिस और फिर...

विश्व ह्रदय दिवस आज, जानिए इसे मानाने का उद्देश्य और इतिहास

Related News