आखिरी 10 सेकंड में हाथों से गया ब्रॉन्ज मेडल, बढ़त बनाने के बाद पराजित हुए दीपक पूनिया

भारतीय फ्रीस्टाइल पहलवान दीपक पुनिया को 87 किग्रा वर्ग के कांस्य पदक के मुकाबले में सैन मैरिनो के माइल्स अमीन से हारने के बाद टोक्यो ओलंपिक से खाली हाथ पीछे हटना पड़ा। यह कांस्य के लिए एक करीबी मुकाबला था, जिसमें पुनिया अंतिम मिनट तक 2-1 से आगे थे, इससे पहले कि अमीन ने अंतिम 30 सेकंड में महत्वपूर्ण तीन अंक हासिल किए और पदक से दूर चले गए। 

आपको बता दें कि इससे पहले दीपक पुनिया (86 किग्रा) ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अनुकूल ड्रा का अच्छा इस्तेमाल किया लेकिन अमेरिका के डेविड मॉरिस टेलर से हार गए। दीपक के लिए अमेरिकी, 2018 विश्व चैंपियन और मौजूदा पैन-अमेरिकन चैंपियन को परेशान करना हमेशा एक मुश्किल काम था। यह शायद ही कोई प्रतियोगिता थी क्योंकि टेलर ने पहले दौर में ही तकनीकी श्रेष्ठता से जीतने के लिए एक के बाद एक कदम बढ़ाया। 

दीपक पलटवार में केवल एक ही चाल चल सका लेकिन अमेरिकी ने भारतीय को उसे अंक में बदलने का कोई मौका नहीं दिया। 22 वर्षीय दीपक ने इससे पहले तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर नाइजीरिया के एकरेकेमे एगियोमोर, अफ्रीकी चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता को हराया था, और फिर क्वार्टर फाइनल में चीन के ज़ुशेन लिन पर 6-3 से जीत हासिल की थी।

क्या दिल्‍ली-NCR के लोगों को वायु प्रदूषण से मिलेगा छुटकारा ? लोकसभा में पास हुआ ये अहम बिल

IMA अध्यक्ष जयलाल बोले- मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज होना, एलोपैथिक डॉक्टरों को प्रताड़ित करने की प्लानिंग

गैर-मुस्लिमों से शादी करना शरिया के खिलाफ, कम उम्र में करें बच्चों का निकाह- मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Related News