'NEET बैन करो..', कोर्ट जाते समय चिल्लाया गवर्नर हाउस पर पेट्रोल बम फेंकने वाला आरोपी, Video

 चेन्नई: 25 अक्टूबर को चेन्नई में राजभवन के पास पेट्रोल बम फेंकने के आरोप में गिरफ्तार करुका विनोथ नाम का एक व्यक्ति सोमवार को सैदापेट मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुआ। अदालत में अपनी उपस्थिति के दौरान, उन्होंने 'एनईईटी पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए' और '10 साल से अधिक समय से जेल में बंद कैदियों को रिहा किया जाना चाहिए' जैसे नारे लगाए। बाद में अदालत ने उसे 1 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

विनोथ का एक लंबा आपराधिक रिकॉर्ड है, उसके खिलाफ कम से कम 14 आपराधिक मामले लंबित हैं। मामले से परिचित एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि वह बार-बार अपराधी है, पहले भी इसी तरह की घटनाओं में शामिल रहा है, जिसमें राज्य भाजपा के पार्टी कार्यालय और एक पुलिस स्टेशन पर पेट्रोल बम फेंकना भी शामिल है।

 

तमिलनाडु राजभवन ने पुलिस पर इमारत के पास पेट्रोल बम हमले के संबंध में उनकी शिकायत को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था। राजभवन ने आरोप लगाया कि पुलिस ने हमले की गंभीरता को पहचानने के बजाय घटना को बर्बरता का एक साधारण कृत्य बताकर कम कर दिया। पिछले गुरुवार को जारी एक बयान में, राजभवन ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "पुलिस ने हमले पर राजभवन की शिकायत दर्ज नहीं की। सुओ मोटो ने हमले को साधारण बर्बरता के रूप में कमजोर कर दिया और जल्दबाजी में गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया।" आधी रात को मजिस्ट्रेट को जगाया गया और विस्तृत पूछताछ नहीं की गई जिससे हमले के पीछे के लोगों का पर्दाफाश हो सके।"

राजभवन के आरोपों के विपरीत, मामले से परिचित एक अधिकारी ने कहा कि गिंडी पुलिस ने पेट्रोल बम हमले के बाद तुरंत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की। कथित तौर पर आरोपी पर भारतीय दंड संहिता, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और तमिलनाडु सार्वजनिक संपत्ति (क्षति और हानि की रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) शंकर जीवाल ने जनता को आश्वासन दिया कि घटना के संबंध में गहन जांच की जाएगी। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि तमिलनाडु पुलिस राजभवन में राज्यपाल के कार्यालय को निरंतर सुरक्षा प्रदान करती है।

अभी कुछ दिन पहले, चेन्नई में राजभवन के मुख्य द्वार के पास मोलोटोव कॉकटेल, जिसे आमतौर पर पेट्रोल बम कहा जाता है, से जुड़ी एक घटना घटी। सौभाग्य से, घटना के परिणामस्वरूप क्षति या चोट की कोई रिपोर्ट नहीं थी।

सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका, तो मनीष सिसोदिया के लिए नए कानूनी विकल्प तलाश रही AAP

'200 यूनिट फ्री बिजली, 500 रुपए में सिलेंडर..', प्रियंका गांधी का वादा- छत्तीसगढ़ में वापस आए, तो ये देंगे

INDIA गठबंधन के 'नाम' पर चुनाव आयोग ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमा किया अपना जवाब

Related News