तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने एनईईटी उम्मीदवारों के लिए शुरू किया यह ख़ास केंद्र

चेन्नई:  तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने अपने माता-पिता के साथ एनईईटी के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए परामर्श शुरू कर दिया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने एक हेल्पलाइन खोली है जो माता-पिता और छात्रों को परामर्श प्रदान करेगी ताकि वे मानसिक रूप से मजबूत बन सकें।

यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि कुछ छात्रों ने 2021 में राष्ट्रीय पात्रता प्रतियोगी  प्रवेश परीक्षा (स्नातक) के बाद आत्महत्या कर ली थी, जिसने राज्य सरकार को रविवार को एनईईटी 2022 लेने वाले छात्रों और उनके माता-पिता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर संचालित करने के लिए प्रेरित किया।

काउंसलर स्वास्थ्य विभाग की हेल्पलाइन नंबर 104 पर सहायता प्रदान करने के लिए छात्रों और माता-पिता से फोन पर बातचीत करेंगे। तमिलनाडु सरकार एनईईटी का कड़ा विरोध कर रही थी, और राज्य विधानसभा में एक विधेयक को मंजूरी दी गई थी, जिसमें राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा को समाप्त करने और केवल प्लस II परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर आवेदकों के चयन का आह्वान किया गया था। 

अपने चुनावी घोषणापत्र में, डीएमके ने कहा कि, अगर 2021 के विधानसभा चुनावों में चुना जाता है, तो वह एनईईटी को समाप्त कर देगा। राज्य सरकार और राज्यपाल आर.एन. रवि इस बात पर एक कड़वी राजनीतिक लड़ाई में लगे हुए थे कि आगे की कार्रवाई के लिए भारत के राष्ट्रपति को इस उपाय को प्रेषित किया जाए या नहीं।

मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने 2021 में भी छात्रों को परामर्श की पेशकश की थी, और रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि इससे एनईईटी लेने वाले छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है।

30 घंटे बाद शुरू हुआ मुंबई दिल्ली रेल यातायात

घर की छत पर साइकिल चला रहा था 7 वर्षीय मासूम, 4 दिन बाद मिली लाश

NEET परीक्षा देने गई छात्राओं से उतरवाए अंडरगारमेंट्स, अब दर्ज हुई FIR

Related News