NEET परीक्षा देने गई छात्राओं से उतरवाए अंडरगारमेंट्स, अब दर्ज हुई FIR
NEET परीक्षा देने गई छात्राओं से उतरवाए अंडरगारमेंट्स, अब दर्ज हुई FIR
Share:

कोल्लम: केरल के कोल्लम जिले में मेडिकल प्रवेश परीक्षा  NEET की परीक्षा देने पहुंची विद्यार्थियों के अंडरगारमेंट्स उतरवाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस घटना में केरल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है। कहा जा रहा है कि परीक्षा देने पहुंची विद्यार्थियों की चेकिंग के चलते ब्रा में लगे हुक के कारण मेटल डिटेक्टर की बीप बज रही थी, जिसके पश्चात् अंडरगारमेंट्स उतरवाए गए थे। 

दरअसल, परीक्षा देने गई एक लड़की के पिता ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी। उसके बाद यह घटना सामने आई थी। तकरीबन 90 फीसदी विद्यार्थियों को इस समस्या से दो चार होना पड़ा था। विद्यार्थियों का आरोप था कि जब वह परीक्षा देकर बाहर निकलीं, तो उन्होंने देखा कि सबके अंडरगारमेंट्स एक ही डिब्बे में रखे हुए थे। इस घटना के बाद लड़कियों ने स्वयं को प्रताड़ित महसूस किया था। हालांकि, मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने इस घटना से मना किया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है। 
 
परीक्षा नियम के मुताबिक, एग्जाम हॉल में कोई भी विद्यार्थी किसी प्रकार का कोई धातु की वस्तु या सामान नहीं पहन सकते हैं। इसके पीछे मुख्य मकसद परीक्षा में किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी को रोकना है। एडवाइजरी में बेल्ट का जिक्र तो है, लेकिन अंडरगारमेंट्स जैसी चीजों का जिक्र नहीं है। इस मामले पर केरल की उच्च शिक्षा मंत्री आर। बिंदु ने सोमवार को बोला था कि परीक्षा किसी सरकारी एजेंसी ने नहीं कराई है। जो हुआ वो बड़ी चूक है। ऐसी घटना को सहन नहीं किया जाएगा। हम एग्जाम सेंटर एवं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से (NTA) से शिकायत करेंगे। NTA शैक्षणिक संस्थानों के लिए प्रवेश परीक्षा कराती है। 

गर्दन से घुसा सरिया जबड़े से निकला बाहर, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि बच गई जान

'मैं हिंदू हूं, क्या हिंदू होना शर्म की बात है', पहचान पर सवाल उठाने वालों पर भड़के इसरो के पूर्व साइंटिस्ट

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, कमांडर स्तर की वार्ता के बाद उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -