केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ TMC का धरना जारी, ED-CBI और अन्य एजेंसियों के चीफ बदलने की मांग

नई दिल्ली: केंद्रीय एजेंसियों के विरोध में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) दिल्ली में सड़कों पर उतर आई है, पार्टी नेताओं ने 18 घंटे का प्रदर्शन किया है और 24 घंटे की हड़ताल की घोषणा की है। डेरेक ओ'ब्रायन और सागरिका घोष जैसी प्रमुख हस्तियों के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर हुआ, जहां TMC नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वे 2024 के आम चुनावों के दौरान मोदी सरकार पर दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और आयकर विभाग जैसी प्रवर्तन एजेंसियों के नेतृत्व में बदलाव की वकालत कर रहे थे।

सागरिका घोष ने ट्विटर पर घटनाओं के बारे में विस्तार से बताया कि कैसे दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें बस द्वारा एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया और अंततः मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन लाया गया, जहां उन्होंने रात बिताई। डेरेक ओ'ब्रायन और सागरिका घोष सहित हिरासत में लिए गए TMC नेता रिहा होने के बावजूद अपने विरोध में दृढ़ रहे, उन्होंने पुलिस स्टेशन के अंदर और बाहर अपना प्रदर्शन जारी रखने की कसम खाई। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने इलाके में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए हिरासत को उचित ठहराया, जो पूर्व अनुमति के बिना बड़ी सभाओं पर रोक लगाती है। हालाँकि, टीएमसी नेताओं ने इसका विरोध करते हुए दावा किया कि उन्हें मनमाने ढंग से हिरासत में लिया गया और उनकी इच्छा के विरुद्ध पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

इस बीच, कोलकाता में अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में एक TMC प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात कर दिल्ली में पार्टी नेताओं की हिरासत के बारे में शिकायत दर्ज कराई और इसे लोकतंत्र पर हमला बताया। TMC प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी केंद्र सरकार की आलोचना में शामिल हो गईं और उन पर लोकतंत्र को जेल में बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए बड़े पैमाने पर दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए एनआईए, सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों की कार्रवाइयों पर चिंता व्यक्त की। ममता बनर्जी ने टीएमसी नेताओं के जीवनसाथियों को भी चेतावनी जारी करते हुए सलाह दी कि अगर उनके पतियों को आगामी चुनाव से पहले गिरफ्तार किया गया तो वे सड़कों पर उतर आएं।

पुणे के अहमदनगर में इंजीनियरिंग छात्रा की निर्मम हत्या

बारिश और तूफ़ान का अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा- आ रहे हैं दो पश्चिमी विक्षोभ

दिल्ली एयरपोर्ट पर परमाणु बम की धमकी देने के मामले में दो गिरफ्तार

 

 

Related News