ये हैं दाढ़ी बढ़ाने के टिप्स

वैसे तो लड़के क्लीन शेव में ही अच्छे लगते हैं। क्लीन शेव फेस का अलग ही अट्रैक्शन होता है लड़कियों पर। लेकिन अब ज्यादा दाढ़ी बढ़ने का ज़माना है। एक परफेक्ट बियर्ड मैन ज़्यादा अट्रैक्ट करता है अब लड़कियों को। यहाँ तक कि कभी कभी लड़के भी आकर्षित हो जाते हैं एक परफेक्ट लुक देख के। बड़ी संख्या में पुरुष अलग-अलग स्टाइल में दाढ़ी रखना पसंद करते हैं और उसे अलग-अलग तरह से उगाते भी हैं। लेकिन किसी किसी के लिए दाढ़ी बढ़ाना आसान नही होता। सारे पुरुषों को दाढ़ी बढ़ाने का आसान तरीका पता नहीं होता है। हालांकि कुछ ऐसे तरीके हैं, जिसे अपनाकर आप दाढ़ी की वृद्धि दर को थोड़ा बढ़ा सकते हैं। एएए जानत एवो आसान टिप्स जिससे आप अपनी दाढ़ी झट से बढ़ सकते हैं।

1. भोजन - ज्यदा प्रोटीन वाले भोजन खाना, तनाव न लेना और ज्यादा सोना दाढ़ी को तेजी से बढ़ने में मदद कर सकता है। दिन में 8 ग्लास पानी पीने से भी घने और स्वस्थ बालों के विकास में मदद मिलेगी।

2. बाल को बढऩे दें - शुरू में दाढ़ी के बाल खराब दिखेंगे। लेकिन जैसे जैसे बल बढ़ेंगे ये उन खली जगहों को भर देंगे जिससे आपकी दाढ़ी अछि दिखेगी।

3. एक्सफोलिएट डेड स्किन सेल्स को हटाने से नए बालों के विकास को प्रोत्साहन मिलेगा। आप चाहें तो पुरुषों के त्वचा के लिए तैयार कोई अच्छा एक्सफोलिएट मास्क भी ट्राइ कर सकते हैं।

4. कैस्टर के तेल को एक बेहतरीन कंडीशनिंग ट्रीटमेंट माना जाता है, जो बालों को बढ़ाने के साथ-साथ आपकी दाढ़ी को सही दिशा में आगे बढ़ाएगा। इसके अलावा जैतून का तेल, नारियल तेल और पिपरमेंट के तेल को भी दाढ़ी के बालों को पोषण देने के लिए अच्छा माना जाता है।

5. अपने आहार और ब्यूटी प्रोडक्ट में विटामिन बी को शामिल करें। विटामिन बी1, बी6 और बी12 भी बालों को जल्दी बढ़ाने में मदद करता है। साथ ही रोज बायोटीन का सेवन करें। यह भी बालों और नाखुनों को तेजी से बढ़ाने के लिए जाना जाता है।

खास लड़कों के लिए है ये Super Cool And Sexy Hair Styles

लड़कों की ये 5 स्टाइल,लड़कियों को करती हैं इम्प्रेस

 

Related News