कर्नाटक में होंगे तीन उपमुख्यमंत्री, सीएम येदियुरप्पा ने कैबिनेट मंत्रियों को बांटे विभाग

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार गिरने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बीएस येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व में सरकार का गठन किया है. लेकिन नई सरकार में अभी से असंतोष के सुर उभरने लगे हैं. इसी असंतोष को दबाने के लिए येदियुरप्पा ने अपने कैबिनेट में 3 उपमुख्‍यमंत्र‍ियों को जगह दी है. इससे पहले 20 अगस्‍त को हुए कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में 17 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी. 

हालांकि तब से अब तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका था. अब जाकर सीएम येदियुरप्पा ने सभी के विभागों का बंटवारा कर दिया है और 3 उपमुख्‍यमंत्री बनाए हैं. ये तीन डिप्टी सीएम हैं, गोविंद काराजोल, डॉ. अश्‍वत नारायण सीएन और लक्ष्‍मण संगप्‍पा सावदि. इसके अलावा 14 अन्‍य मंत्रियों को भी विभाग बाँट दिए गए हैं. हालांकि सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि येदियुरप्‍पा, डिप्टी सीएम बनाने के पक्ष में नहीं थे.

कर्नाटक में लिंगायत समुदाय के नेता बी.एस. येदियुरप्पा 23 जुलाई को 14 महीने पुरानी जेडी-एस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के गिरने के बाद व सत्ता में लौटने के बाद चौथी बार सीएम बने. जॉली कैबिनेट में एकमात्र महिला हैं. 17 में से 16 MLA भाजपा के हैं और एक, एच. नागेश, मुल्बगल विधानसभा सीट से निर्दलीय MLA हैं. भाजपा के 16 सांसदों में से, पूजारी राज्य विधान परिषद में पार्टी के नेता हैं.

आज घाटी के दो दिवसीय दौरे पर जाएगी अल्पसंख्यक मंत्रालय की टीम, ये है वजह

गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक आज, जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन पर होगी चर्चा

अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में हुई चोरों की चांदी, बबून सुप्रियो सहित 11 लोगों के मोबाइल उड़ाए

Related News