ये शख्स बनेगा अनिल देशमुख के खिलाफ सरकारी गवाह!

मुंबई: मुंबई पुलिस के सस्पेंड अफसर सचिन वाजे ने ED को एक चिट्ठी लिख कर कहा है कि वह केंद्रीय एजेंसी द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख तथा अन्य के विरुद्ध दर्ज धन शोधन मामले में एक सरकारी गवाह बनना चाहता है. एंटीलिया विस्फोटक केस में वर्तमान में न्यायिक हिरासत में चल रहा वाजे धन शोधन केस में भी एक अपराधी है जिसमें देशमुख को अरेस्ट किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय के सहायक निदेशक तासीन सुल्तान को लिखी अपनी चिट्ठी में वाजे ने कहा, 'मैं एक सक्षम मजिस्ट्रेट के समक्ष उपरोक्त संदर्भित मामले के सिलसिले में मुझे ज्ञात सभी तथ्यों का सत्य तथा स्वैच्छिक प्रकटीकरण करने को तैयार हूं.'

वही पूर्व सहायक पुलिस निरीक्षक (API) ने कहा, 'मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया मुझे दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 306, 307 के तहत क्षमा प्रदान करने के लिए इस आवेदन पर विचार करें.' CRPC की धारा 306 तथा 307 एक अपराध में एक साथी को क्षमादान देने के लिए कोर्ट की शक्तियों से जुड़ी है.

वही इस मामले से जुड़े एक अन्य घटनाक्रम में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को यहां एक स्पेशल कोर्ट के सामने देशमुख की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि इसमें कोई खास बात नहीं है तथा यह खारिज किए जाने योग्य है. बता दे कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था. इस पत्र में परमबीर सिंह ने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृह मंत्री रहते प्रत्येक माह सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी.

जनता की मांग पर सीएम शिवराज ने लिया ये बड़ा फैसला

भारतीय वायुसेना के पूर्व पायलट की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने नौकर को गिरफ्तार किया

कोविड अपडेट : भारत ने 67,084 नए मामलों की रिपोर्ट की

Related News