नींद में रेप करने की बीमारी से युवक हुआ परेशान

कई लोगों को रात मे नींद मे चलने की बीमारी होती है, लेकिन अब नींद मे रेप करने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. टॉम नाम के एक व्यक्ति को नींद मे सैक्स करने की बीमारी है. इसके लिए वह अपने साथ सो रही अपनी गर्लफ्रेंड से ज़बरदस्ती तक कर देते हैं, पर सुबह उन्हें कुछ याद नहीं रहता. इसी चक्कर में वह 7साल की सज़ा भी काट चुके हैं.

उनकी इस बीमारी के बारे मे उनकी गर्लफ्रेंड सारा को तब पता चला जब 2-3 बार टॉम ने नींद मे उनसे ज़बरदस्ती करने की कोशिश की, पर सुबह टॉम को कुछ भी याद नहीं था. सारा टॉम को लंदन के गाय्ज़ एंड सेंट थॉमस हॉ़स्पिटल के स्लीप क्लिनिक ले गई, वहाँ जांच के बाद डॉ़क्टर गाय लेच्शज़िने बताया कि टॉ़म नींद से जुड़ी एक अजीब बीमारी सेक्सोमेनिया से पीड़ित हैं. इस बीमारी से पीड़ित लोग नींद में बात कर सकते हैं, चल सकते हैं, खाना बना सकते हैं और सेक्स भी कर सकते हैं. पर जागने के बाद इन्हें कुछ याद भी नहीं रहेगा."

येल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मीर क्राइगर कहते हैं, "सभी तरह के स्लीप डिज़ऑर्डर को पारासोमनिया कहते हैं और ये रात के पहले हिस्से में ही होता है, जब व्यक्ति गहरी नींद में होता है. ऐसा लगता है कि नींद में चलने वाला व्यक्ति जागा हुआ है लेकिन असल में ऐसा नहीं होता. हम ब्रेनवेव्ज़ को देख कर ये बात कह सकते हैं."

पिता ने क्यों की अपनी बेटी की हत्या

नदी में मिला लापता युवती का शव, ऑनर किलिंग की आशंका

16 लाख लोगों का स्वास्थ्य 84 डॉक्टर के हाथ

Related News