'ये तो सिर्फ ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी...', रैली में भीड़ देखकर बोले PM मोदी

जयपुर: इस वर्ष के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं। उससे पहले भाजपा ने चुनावी रणनीति को जमीन पर उतारना आरम्भ कर दिया है। चुनावी वर्ष में पीएम नरेंद्र मोदी दूसरी बार राजस्थान पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री ने सबसे पहले दौसा (Dausa) में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के पहले चरण का उद्घाटन किया, तत्पश्चात, जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा आज एक्सप्रेसवे के प्रथम चरण में दिल्ली-दौसा-लालसोट हिस्से का लोकार्पण हुआ है, जिससे दौसा, अलवर, टोंक, बूंदी और टोंक को लाभ मिलेगा। इससे दिल्ली आना-जाना बहुत सरल होगा। दिल्ली जैसे बड़े बाजार तक दूध-सब्जी एवं फल सहित उत्पाद पहुंचाना किसानों के लिए सरल हो जाएगा। मैं आप सभी को प्रगति पथ की बहुत बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि नितिन जी कह रहे थे कि ये ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है। प्रधानमंत्री ने भीड़ की ओर संकेत करते हुए कहा- ये देखकर मैं भी कह रहा हूं कि ये ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है। राजस्थान को सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं। ये धरती सूरवीरों की धरती है। यहां का बच्चा-बच्चा मां भारत की रक्षा और समृद्धि के लिए समर्पित है। भारत दुनिया में किसी से कम ना हो। आपके इसी सपने को पूरा करने के लिए भारत ने विकसित बनने का संकल्प लिया है। विकसित भारत बनने के लिए भारत का तेज विकास बहुत आवश्यक है। भारत के तेज विकास के लिए आने-जाने के साधनों का तेज होना आवश्यक है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मैं दौसा आता हूं तो आपकी मेहमान नवाजी याद रहती है। मुझे दौसा में बाजरे की रोटी का स्वाद हमेशा याद रहता है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि अंडमान निकोबार में द्वीपों के नाम सेना के वीरों जवानों के नाम किया है। अंडमान निकोबार के टापुओं को परमवीर चक्र से सम्मानित वीर सैनिकों के नाम कर दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब परिवारों को पहली बार शिक्षा और सरकारी नौकरियों में हमने आरक्षण दिया। OBC वर्ग को संवैधानिक सुरक्षा मिले, इसके लिए OBC आयोग को  संवैधानिक दर्जा हमारी सरकार ने दिया है। ऑल इंडिया मेडिकल कोटे में OBC के लिए आरक्षण नहीं था, हमने ये भी सुनिश्चित किया है। बीजेपी सरकार ने यहां मेहंदीपुर बालाजी और धौलपुर में मुचुकुंड धाम का विकास भी किया है। अपने आस्था स्थलों का विकास बीजेपी सरकार की प्राथमिकताओं में है।

'स्वामी प्रसाद न समाजवादी हैं और न ही सनातनी..', श्री रामचरितमानस को लेकर सपा में दो फाड़

अब मांझी ने शुरू की गरीब संपर्क यात्रा, नीतीश को लेकर कही ये बात

जिसने 'कांग्रेस' के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को मार डाला, आज कांग्रेस ने उसी CPM से गठबंधन कर लिया

Related News