नए वर्ष में लॉन्च होने जा रहा है one plus का ये शानदार स्मार्टफोन

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी oneplus आने वाले वर्ष जनवरी में OnePlus 10 Pro लॉन्च करने वाली है. कंपनी के CEO और को-फाउंडर पीट लाउ (Pete Lau) ने मंगलवार को चीन के सोशल मीडिया एप के माध्यम से पुष्टि की जा चुकी है. हालांकि, अब तक इस फोन की लॉन्चिंग डेट पता नहीं चल पाई है.

Oneplus के इस नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन OnePlus 10 Pro में  बहुत एडवांस फीचर्स, जैसे Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 chipset देखने को मिलने वाला है.  कहा जा रहा है कंपनी इसका बेस वेरिएंट OnePlus 10 भी इसके साथ लॉन्च करने वाली है. चाइनीज इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड सबसे पहले OnePlus 10 सीरीज को चीन में लॉन्च करने वाला है या इसका वर्ल्ड प्रीमियर भी हो सकता है.

दो वेरिएंट में मिल सकता है फोन: OnePlus 10 सीरीज में संभवत: 8GB रैम, 128GB ROM और 12GB वेरिएंट का कॉम्बिनेशन देखने को मिलने वाला है. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या Oneplus हैसलब्लैड के साथ अपनी बोंडिंग को जारी रहने वाली है, जैसा कि उसने Oneplus 9 सीरीज के साथ लॉन्च किया जाने वाला है. OnePlus के अधिकतर स्मार्टफोन में आपको 4,500mAh की बैटरी देखने को मिलने वाली है. इसकी डिस्प्ले साइज 6.78 इंच और AMOLED क्वालिटी वाला हो सकता है. साथ ही जिसमे Android 12 के साथ Snapdragon 8 Gen 1 का प्रोसेसर  भी दिया जा रहा है.

दो महीने पहले हुई थी फोटो लीक: जाने-माने टिप्स्टर ऑनलीक्स (Onleaks) ने Oneplus10pro  के कुछ हाई-रेजोल्यूशन रेंडर्स लीक कर दिए गए थे. यदि ये लीक सही है तो  बोला जा सकता है कि OnePlus 10 Pro में बैक साइड पर ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ मिल रहा है. इस कैमरा सेटअप में एक एलइडी फ्लैश लाइट भी दी जा रही है.

इन-डिस्प्ले हो सकता है फिंगरप्रिंट सेंसर: कहा जा रहा है कि OnePlus 10 Pro की बैक टेक्सचर फिनिश के साथ होने वाली है. यह स्मार्टफोन मेटल चेसीज (Metal chassis) में आ सकता है. स्मार्टफोन के बारे में यह भी यह बोला जा चुका है कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर न तो बैक साइड में देखा गया है और ना ही साइड-माउंटेड है. ऐसे में फिंगरप्रिंट सेंसर इन-डिस्प्ले (in-display) होने वाला है. दावा किया गया है कि यह जानकारी शुरुआती तस्वीरों के आधार पर दी गई है. चूंकि यह तस्वीरों के आधार पर है तो असली डिजाइन में थोड़ा फर्क देखने को मिल सकता है.

METAVERSE के लिए सेक्सुअल हैरेसमेंट होगा एक बड़ा चैलेंज

METAVERSE एक ऐसा वर्ल्ड जहां मौजूद है जिले और शहर भी

जानिए आखिर क्या है Metaverse?

Related News