महिला बॉक्सिंग में निकहत के जीतने पर इन दिग्गजों ने दी बधाई

इस्तांबुल में वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 52 किलोग्राम भार वर्ग में थाईलैंड की मुक्केबाज जितपोंग जुतामास को हराकर इंडियन बॉक्सर  निकहत जरीन ने गोल्ड मेडल अपने नाम करके इतिहास रच डाला है। इससे पहले सेमीफाइनल में उनका मुकाबला ब्राजील की कैरोलिन डि एलमेडा के साथ हुआ था। पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन जरीन मुकाबले के बीच संयमित बनी रहीं और अपनी प्रतद्वंद्वी पर पूरी तरह दबदबा बनाए रखा जिससे वह 52 किग्रा वर्ग के मुकाबले में सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से जीत दर्ज करने में कामयाब हो गई थी। 

6 बार की  वर्ल्ड चैम्पियन एमसी मैरीकॉम, सरिता देवी, जेनी आरएल और लेखा सी ऐसी इंडियन वुमन बॉक्सर हैं जिन्होंने विश्व खिताब अपने नाम कर लिए है। अब हैदराबाद की बॉक्सर जरीन भी इस सूची में शामिल हो चुकी है। भारत का इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2006 में रहा है जब देश ने चार गोल्ड, एक रजत और तीन कांस्य सहित आठ मेडल अपने नाम किए थे।

निकहत जरीन जीत की बधाई देते हुए इन दिग्गजों ने KOO पर पोस्ट साझा कर कहा है- ओम बिरला कहते है:- महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए #NikhatZareen और #ManishaMoun और #ParveenHuoda को कांस्य पदक के लिए हार्दिक बधाई । आप सभी यूथ आइकॉन हैं और दूसरों के लिए प्रेरणा हैं। 

Koo App

डॉ के लक्ष्मण ने बधाई देते हुए लिखा है- तुर्की में विश्व महिला #बॉक्सिंग चैंपियनशिप में # गोल्ड जीतने के लिए तेलंगाना की बेटी #NikhatZareen को हार्दिक बधाई । एक बार फिर चैंपियन बनने के लिए बधाई भारत के लिए गर्व का क्षण #WorldBoxingChampionship 

Koo App

रीमा मल्होत्रा लिखती है- तुर्की में महिला मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने की @nikhat_zareen को बधाई। 

Koo App

पीयूष गोयल ने बधाई देने हुए कहा है- नॉकआउट प्रदर्शन महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में के साथ शानदार जीत के लिए #NikhatZareen को बधाई। 

Koo App

KOO पर बधाई देते हुए अभिजीत राणे लिखते है- महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए निकहत जरीन को बधाई। उनकी जीत भारत में लड़कियों को उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करेगी।

Koo App

बता दें कि इस पर बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने कहा है कि-  नॉकआउट प्रदर्शन महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के साथ शानदार जीत के लिए #NikhatZareen को बधाई।  

Koo App

चंद्रशेखर बावनकुले KOO पर लिखते है- विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली एकमात्र 5वीं भारतीय महिला मुक्केबाज बनने पर @nikhat_zareen को बधाई ! 

Koo App

अश्विनी वैष्णव ने किया देश का पहला 5G कॉल, पूर्णतः 'मेड इन इंडिया' है नेटवर्क

पीएम मोदी बोले- 18 राज्यों में भाजपा की सरकार, 1300 से अधिक विधायक, लेकिन हमें रुकना नहीं है...

शिवसेना नेता संजय राउत बोले- काशी और मथुरा हमारे लिए बेहद जरुरी, लेकिन...

Related News