इन किन्नरों का पेशा है सेक्स वर्कर

किन्नरो की ज़िन्दगी से कौन वाकिफ नहीं है ये हमे हर शहर में देखने को मिलते है लेकिन एक इंटरनेशनल फोटोग्राफर ने इंडोनेशिया में रहने वाले किन्नरों की लाइफ को अपने कैमरे में कैद किया है। यहां काफी किन्नर एक ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट के बनाए घर में रहते हैं। इटालियन फोटोग्राफर जॉर्जिओ त्रास्ची ने इसी जगह का दौरा किया और किन्नरों की जिंदगी को करीब से दिखाने की कोशिश की।

सेक्स वर्क का काम करते हैं ये किन्नर- फोटोग्राफर ने बताया कि ये किन्नर सेक्स वर्क का काम करते हैं। लेकिन इन्हें समाज में बुरी नजर से देखा जाता है। कई लोग जो दिन में इन्हें परेशान करते हैं, रात में वहीं लोग क्लाइंट बनकर इनके पास पहुंचते हैं। ऐसे ही हालत से इन्हें निकालने के लिए ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट ममी जॉयस और एम यूली ने काम करना शुरू किया। इन लोगों ने किन्नरों के रहने के लिए एक जगह बनाई और इसे वारिया नाम दिया।

जकार्ता में मौजूद वारिया को किन्नरों के लिए सुरक्षित जगह माना जाता है। किन्नरों को बीते सालों में काफी बुरे हालातो से गुजरना पड़ा है और काफी किन्नर एचआईवी/एड्स से भी लड़ रहे हैं। फोटोग्राफर ने बताया कि कई किन्नर सेक्स वर्क के पेशे को छोड़ना चाहते हैं और उनके दूसरे सपनें भी हैं जिन्हें वे पूरा करने का इरादा रखते हैं।

इस २२ साल की महिला ने बनाए अबतक ६६ बुजुर्गो से सम्बन्ध

नाबालिक से पिता के द्वारा रेप का मानसिक तनाव दिखाती..Birthday Trip​

जानिए क्यों अपना यूज किया हुआ अंडरवियर बेच रही है लड़कियां ?

 

Related News