तुरंत अपने फ़ोन से डिलीट कर दें यह 25 ऐप्स वरना खाली हो जाएगा अकाउंट

आजकल कई लोग ऐसे हैं जो ऐप्स के माध्यम से लोगों के अकाउंट्स को खाली कर रहे हैं. जी हाँ, आजकल ऑनलाइन ठगने के साथ ही ऐप्स बनाकर ठगने वालों की संख्या भी बढ़ चुकी है. अब हाल ही में कुछ ऐसे ऐप्स के नाम सामने आए हैं जो पैसे उड़ाने का काम कर रहे हैं. हाल ही में साइबर सिक्योरिटी फर्म Sophos के रिसर्चर्स ने एड्रॉयड स्मार्टफोन की कुछ फ्लेसवेयर ऐप्स की लिस्ट जारी कर दी है. जी दरअसल रिसर्चर्स ने यूजर्स को इन ऐप्स को तुरंत डिलीट करने के लिए कह दिया है. इस बारे में Sophos के रिसर्चर्स का कहना है कि, 'ये ऐप्स एक चुटकी में यूजर्स का अकाउंट खाली कर सकते हैं.' आप सभी को बता दें कि इस बारे में Sophos के रिसर्चर्स ने अपने एक ब्लॉग में बताया है. इस ब्लॉग में बताया गया है कि ये सभी ऐप्स Google Play Store की सिक्योरिटी पॉलिसी का उल्लंघन करने वाले हैं. यह सभी Fleeceware Apps हैं. अब आइए हम आपको बताते हैं Fleeceware Apps क्या है....?

Fleeceware Apps क्या हैं? - जी दरअसल Fleeceware Apps एक प्रकार की मालवेयर ऐप्स होती हैं, जिन्हें यूजर्स सब्सक्राइब करते हैं. ऐसे में कई बार यूजर्स ऐप्स को यूज करने के बाद डिलीट कर देते हैं, लेकिन वह इन ऐप्स के साथ आने वाले सपोर्टिव फाइल्स को नहीं हटा पाते हैं जिससे वह अन्य किसी ऐप में चले जाते हैं. इन्ही को Fleeceware Apps कहा जाता है. अब आइए बताते हैं Sophos के रिसर्चर्स ने जिन 23 ऐप्स की लिस्ट जारी की है उनके नाम.

23 ऐप्स कर दे डिलीट-  com.photoconverter.fileconverter.jpegconverter com.recoverydeleted.recoveryphoto.photobackup com.screenrecorder.gamerecorder.screenrecording com.photogridmixer.instagrid com.compressvideo.videoextractor com.smartsearch.imagessearch com.emmcs.wallpapper com.wallpaper.work.application com.gametris.wallpaper.application com.tell.shortvideocom.csxykk.fontmoji com.video.magiciancom.el2020xstar.xstar com.dev.palmistryastrology com.dev.furturescopecom.fortunemirror com.itools.prankcallfreelitecom.isocial.fakechat com.old.mecom.myreplica.celebritylikeme.pro com.nineteen.pokeradar com.pokemongo.ivgocalculatorcom.hy.gscanner

आज एक बार फिर Realme Narzo 10A खरीदने का मिलेगा अवसर, जानिए कीमत

Sony अपना ये शानदार फ़ोन 17 सितंबर को करेगी लॉन्च, जाने स्पेसिफिकेशन्स

जानिए किस कंपनी के प्लान है बेहतर

Related News