बर्फ की झील में बिना सोचे समझे कूद गया युवक...1 मिनट से भी ज्यादा देर तक रहा अंदर

विश्व में साहसिक कारनामे करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. सोशल मीडिया में तमाम ऐसे वीडियोज वायरल होने लग जाते है, जिन्‍हें देखकर हम दंग रह जाते हैं. सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि ऐसा भी हो सकता है क्‍या? ऐसा ही एक कारनामा स्विटजरलैंड के गोताखोर ने कर डाला है. ठंड के मौसम में लोग पानी छूने से भी डरते हैं, लेकिन डेविड वेंकल न सिर्फ बर्फ की तरह जमी हुई झील में उतरे बल्‍क‍ि इतनी गहराई तक गए कि यदि आम आदमी को छोड़ दिया जाए तो लौटना मुश्किल होने वाला है. इस उपलब्‍ध‍ि के साथ ही उन्‍होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में अपना नाम भी दर्ज करवा चुके है.

खबरों का कहना है कि 40 साल के डेविड वेंकल ने स्विटजरलैंड की लेक सिल्स में डुबकी लगा दी है. यह लेक बर्फ की तरह जमी हुई है. जिसके बावजूद वेंकल ने उसमें ड्रिल किया और उसी छेद के माध्यम से पानी में उतर गए. खास बात वे बिना वेटसूट के उतरे और 170.9 मीटर नीचे तक गए और फ‍िर उसी छेद से बाहर हो चुके थे. अपनी उपलब्‍ध‍ि साबित करने के लिए वेंकल 170.9 फीट नीचे रखे स्टिकर को भी अपने साथ लेकर आ गए.

मुंह से खून तक आ गया: आप बात से आपको भी हैरानी होने वाली है कि वेंकल ने एक ही सांस में यह डुबकी लगाई. 1 मिनट 54 सेकेंड के उपरांत जब वे बाहर निकले तो उनके मुंह से खून भी आने लग गया है. जिसके बावजूद वह डिगे नहीं. खून थूका और शैम्‍पेन की बोतल खोल ली. वेंकल के प्रमोटर पावेल कलौस ने बोला है, उन्‍होंने इस सफर का खूब आनंद लिया. हालांकि, शुरू में वह थोड़ा ज्यादा घबराए हुए थे. उन्हें सांस लेने में परेशानी आ गई है. इसकी वजह से उन्‍हें तैरने में अध‍िक वक़्त लगा.

294 किलो के शख्स ने कम किया इतने किलो वजन

बहुत ही दुर्लभ है ये गिद्ध, उम्र उड़ाएगी आपके होश

कैदियों के प्यार में पागल हुई महिला पुलिसकर्मी....तो डिपार्टमेंट ने दे दी ऐसी सजा

Related News