प्रवचन देते हुए संत को पड़ा दिल का दौरा, लोगों की भीड़ में गई जान

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेलगावी में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां समारोह में प्रवचन देते हुए एक संत को दिल का दौरा पड़ा तथा मंच पर ही उनकी मौत हो गई। ये घटना 6 नवंबर की है, किन्तु अब इसका वीडियो सामने आया है। वही वीडियो में स्पष्ट नजर आ रहा है कि संत संगना बसवा स्वामी कर्नाटक के बेसगावी में अपने अनुयायियों को संबोधित कर रहे थे तथा मंच पर बोलते-बोलते अचानक ही बेसुध हो गए। 

तत्पश्चात, उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, किन्तु चिकित्सकों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने के कारण उनका देहांत हो चुका है तथा चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 53 वर्ष के संगना बसवा स्वामी बलोबला मठ के मुख्य संत थे तथा बसवयोगा मंडप ट्रस्ट के प्रमुख भी थे। 6 नवंबर को उनका जन्मदिन था एवं अपने मठ में अपने अनुयायियों को संबोधित कर रहे थे। संबोधन के चलते वह अचानक गिर गए तथा बाद में उनकी जान चली गई।

वही बीते माह राजस्थान में एक ऐसे ही मामला सामने आए थे, जहां उपचुनाव के लिए प्रचार के चलते एक नेता की मंच पर भाषण देने के चलते ही मौत हो गई थी। उस समारोह में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी मंच पर उपस्थित थे। 26 अक्टूबर को को यूथ कांग्रेस के नेता को भाषण देने के चलते ही दिल का दौरा पड़ा, जिससे वो मंच पर ही गिर पड़े। जब तक उपचार के लिए उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, मार्ग में ही उनका देहांत हो गया। कांग्रेस नेता के देहांत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक जताया था तथा श्रद्धांजलि दी थी।

COP26 समिट: भारत-चीन ने साथ आकर बदलवा दिया ये अंतर्राष्ट्रीय फैसला, कई देश नाराज़

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर इंडियन एयरफोर्स ने दिखाया दम, आप भी देखें वो नज़ारा जो PM मोदी ने देखा

अखिलेश पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले- 'उसने मेरा साथ नहीं दिया'

Related News