पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर इंडियन एयरफोर्स ने दिखाया दम, आप भी देखें वो नज़ारा जो PM मोदी ने देखा
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर इंडियन एयरफोर्स ने दिखाया दम, आप भी देखें वो नज़ारा जो PM मोदी ने देखा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी आज राज्य को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सौगात दी. 341 किमी लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा. एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय से आरंभ होकर गाजीपुर तक जाएगा. इसे बनाने में 22 हजार 497 करोड़ रुपये की लागत आई है. ये एक्सप्रेस-वे 9 जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से गुजरेगा. पीएम मोदी ने जुलाई 2018 में आजमगढ़ से इसका शिलान्यास किया था.

 

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद अब पीएम मोदी सुल्तानपुर में बनी हवाई पट्टी पर एयर शो देख रहे हैं. इस एयर शो में राफेल, सुखोई और मिराज जैसे फाइटर जेट टच एंड गो ऑपरेशन कर रहे हैं. यानी, विमान उड़ते हुए आते हैं और जमीन छूते ही दोबारा आकाश में चले जाते हैं. बता दें कि ये हवाई पट्टी 3.2 किलोमीटर लंबी है. इसे युद्ध जैसे हालात की तैयारी के रूप में बनाया गया है. वायुसेना द्वारा एक्सप्रेस-वे पर किए गए एयर शो के वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमे भारतीय वायुसेना के जांबाज़ अपना दम दिखाते नज़र आ रहे हैं.

 

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की एयर स्ट्रिप पर इंडियन एयरफोर्स का विमान एएन 32 मालवाहक विमान ने भी करतब दिखाया, जो कि जंग के समय सेना के जवानों को खाद्य व रसद सामग्री पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं पूर्वांचल के आसमान पर सुखाई 30 ने हवा में करतब दिखाए। इसके बाद मिराज 2000 ने एयरस्ट्रिप पर उड़ान भरी। पीएम मोदी ने इस एयर शो का आनंद लिया और सेना के शौर्य को सलाम किया। इस दौरान पीएम मोदी, गवर्नर आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और सेना के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

खेल पुरस्कार पाने वालों को कोहली ने दी बधाई, यहाँ देखें सम्मानितों की पूरी सूची

सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए आज का नया भाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -