थाने में पुलिस अधिकारी ने उतरवाए पत्रकार और साथियों के कपड़े, हुए सस्पेंड

सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में थाने में पत्रकार एवं उसके अन्य मित्रों के कपड़े उतरवाने पर दो पुलिस अधिकारीयों को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chauhan) ने रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि थाने में अंडरवियर में खड़े पत्रकार तथा उसके अन्य साथियों की फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गई, तत्पश्चात, राज्य सरकार ने इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की।

प्राप्त खबर के मुताबिक, मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक पत्रकार तथा अन्य व्यक्तियों की एक फोटो अंडरवियर में वायरल हुई थी। कहा गया था कि धरना प्रदर्शन कर रहे कुछ व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके पश्चात् उनके कपड़े उतरवाकर थाने में जुलूस निकाला गया। स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के पश्चात् पत्रकार व अन्य के साथ पुलिस ने बुरा बर्ताव किया। अंडरवियर में तस्वीर वायरल हो गया। इस मामले को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान में लिया है।

वही इस घटनाक्रम को लेकर भोपाल पुलिस मुख्यालय से जिम्मेदारों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। शासन की तरफ से अपराधी पुलिसकर्मियों के इस बर्ताव पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्टर्स के साथ हुए बुरे बर्ताव के लिए जिम्मेदार थाना प्रभारी और एक SI को सस्पेंड कर लाइन अटैच करने के आदेश जारी किए गए। इसके बाद सीधी जिले के SP मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी कोतवाली मनोज सोनी एवं अमिलिया थाना प्रभारी अभिषेक सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। वहीं इस घटना में रीवा रेंज के IG ने ट्वीट करते हुए बताया कि सीधी जिले से जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसको गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी कोतवाली सीधी तथा एक उप निरीक्षक को तत्काल हटाकर पुलिस लाइन संबद्ध किया गया है। प्रकरण की तहकीकात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से कराने के निर्देश जारी किए गए हैं।

कोरिया के विरुद्ध प्रबल दावेदार के रूप में उतरने वाली है भारत की महिला टीम

दिन-ब-दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है आपके शहर में भाव?

UP: महिलाओं को मिलेगी मुफ्त बस यात्रा, योगी सरकार का बड़ा तोहफा

Related News