अगले माह से शुरू होगी प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर की तीर्थयात्रा, केरल सरकार ने बनाया ये प्लान

कोच्ची: केरल के सुप्रसिद्ध मंदिर सबरीमाला में वार्षिक तीर्थयात्रा के एक महीने बाद, केरल की पिनारई विजयन सरकार ने बुधवार को कहा कि COVID महामारी को देखते हुए तीर्थयात्रियों के लिए एक सुरक्षित दर्शन सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत इंतज़ाम किए गए हैं. प्रदेश के देवस्वम मंत्री के राधाकृष्णन ने राज्य विधानसभा को बताया कि तीर्थयात्रा के लिए सभी बुनियादी सुविधाएं, सरकारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, भगवान अयप्पा मंदिर और उसके परिसर में तैयार हैं.

उन्होंने प्रश्नकाल के दौरान कहा कि भक्त के लिए पंबा में अस्पताल की सुविधा, पठानमथिट्टा और पास के एरुमेली में स्थित पहाड़ी मंदिर की तलहटी पर RT-PCR टेस्ट के प्रबंध समेत विभिन्न क्षेत्रों में मामलों को संबोधित करने के लिए स्वास्थ्य और राजस्व विभागों की एक संयुक्त कार्य योजना बनाई गई है. राधाकृष्णन ने कहा कि संबंधित विभागों और देवस्वम बोर्ड की समीक्षा बैठकें, मंदिर का प्रबंधन करने वाले शीर्ष मंदिर निकाय, आसन्न तीर्थयात्रा के सत्र की तैयारी के हिस्से के तौर पर आयोजित की गई थीं. 

मंत्री ने आगे कहा ने कहा कि दो महीने तक चलने वाले तीर्थयात्रा के मौसम में वाहनों की सुविधाओं को अंतिम रूप देने के लिए बैठकों के अतिरिक्त, मंदिर के परिसर और आसपास के केंद्रों में पर्याप्त पेयजल, भोजन और शौचालय की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कदमों में तेजी लाने के लिए एक मीटिंग भी बुलाई गई थी.

मार्क जुकरबर्ग पर आया बड़ा संकट, पूर्व कर्मचारी ने लगाया ये बड़ा आरोप

मोदी सरकार बदलने जा रही जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम, अश्विनी चौबे ने दिए निर्देश

कुलभूषण जाधव को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत

Related News