मार्क जुकरबर्ग पर आया बड़ा संकट, पूर्व कर्मचारी ने लगाया ये बड़ा आरोप
मार्क जुकरबर्ग पर आया बड़ा संकट, पूर्व कर्मचारी ने लगाया ये बड़ा आरोप
Share:

आंतरिक दस्तावेज लीक होने के पश्चात् फेसबुक पर व्यक्तियों की सुरक्षा को दांव पर लगाने के आरोप लगा है। इस पर फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने सफाई दी है। उन्होंने दोषों को खारिज करते हुए बोला कि यह सच नहीं है। फेसबुक ने व्यक्तियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा है। दरअसल, कुछ दिन पहले फेसबुक के इंटर्नल दस्तावेज लीक करने वाली फ्रांसेस हौगेन अब खुलकर सामने आई हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि फेसबुक ने रूपये कमाने के लिए व्यक्तियों की सुरक्षा को दांव पर लगा दिया है। कंपनी का फ्यूल डिवीजन बच्चों को हानि पहुंचाता है, इसे नियंत्रित करने की आवश्यकता है। बता दें, मार्क जुकरबर्ग का बयान तब सामने आया है जब सोमवार रात 6 घंटे के लिए फेसबुक का सर्वर डाउन होने के पश्चात् कंपनी के शेयर एकाएक नीचे गिर गए। इससे पूर्व जब पूर्व कर्मचारी फ्रांसेस ने कंपनी के दस्तावेज लीक किए थे तब भी कंपनी को बहुत हानि उठाना पड़ी थी। 

बता दे कि फ्रांसेस हौगेन फेसबुक की ही कर्मचारी रही हैं। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैंने फेसबुक इसलिए ज्वाइन किया था क्योंकि मुझे आशा थी कि यहां से मैं दुनिया के लिए अच्छा कर सकती हूं, मगर मैं वहां से इसलिए चली आई क्योंकि फेसबुक के उत्पाद बच्चों के लिए हानिकारक होते हैं। ये विभाजन को बढ़ावा देते हैं तथा लेाकतंत्र को संकट में डालते हैं। मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया है कि यह बोलना बेहद ही अतार्किक होगा कि हम लाभ कमाने के लिए जानबूझ कर ऐसे कंटेंट को आगे बढ़ाते हैं, जो व्यक्तियों को क्रोध दिलाता है। 

दशहरे से पहले अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देगी ये कंपनी, हर कर्मचारी को मिलेंगे 72500 रु

बाराबंकी में डबल डेकर बस पलटी, 17 यात्री घायल

'RRR' से टकराएंगी पवन कल्याण और महेश बाबू की ये बेहतरीन फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -