दिल्ली-NCR के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने दे दी बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाके इस समय भीषण गर्मी झुलसा रहे हैं. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गर्मी से राहत की उम्मीद की संभावना दिखाई दे रही है. दरअसल मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज (16 जून) से 20 जून तक बारिश का अनुमान जाहिर किया गया है. इसके चलते दिल्ली के लोगों को प्रचंड गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है.

बता दें कि दिल्ली में पड़ रही चिलचिलाती गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. हालांकि, IMD ने बारिश की भविष्यवाणी करके राहत की उम्मीद जगा दी है. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार से ही दिल्ली-NCR क्षेत्र में मौसम बदलने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, IMD ने दिल्ली के कई इलाकों में आज से 20 जून तक हल्की बारिश का अनुमान जताया है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. हालांकि 18 जून तक अधिकतम तापमान में बहुत परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा.

मगर, मौसम विभाग के अनुसार, यदि पुर्वानुमान के मुताबिक 18 जून को वर्षा होती है, तो इसके बाद 19 जून को राजधानी के अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी. यह 36 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है. हालांकि 20 जून को अधिकतम तापमान बढ़कर 38 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

Biparjoy Updates: खम्बे और पेड़ उखड़े, 940 गाँवों में बिजली गुल, जलमग्न हुई सड़कें..., गुजरात में तूफ़ान ने मचाई तबाही

अब महज 48 घंटों में आपके घर तक पहुँच जाएगा माँ वैष्णोदेवी का प्रसाद, श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं को दिया बड़ा तोहफा

कर्नाटक में अब धर्मान्तरण की खुली छूट! कांग्रेस सरकार रद्द करेगी धर्मांतरण विरोधी कानून

Related News