डर से थर्राया आतंक का आका

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद UNSC दौरे से पहले डरने लगा है. हाफिज ने  हाल ही में लाहौर हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कोर्ट से गुजारिश करते हुए कहा है कि, पाकिस्तान सरकार अमेरिका और भारत के दबाव में आकर उसे गिरफ्तार करना चाहती है. आपको बता दें कि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् की सेंक्शंस मॉनिटरिंग टीम गुरुवार को दो दिन का पाकिस्तान दौरा करेगी.

यूएनएससी की 1267 सेंक्शंस कमिटी की निगरानी समिति की टीम गुरुवार को पाकिस्तान के इस्लामाबाद आकर यह देखेगी की पाकिस्तान विश्व निकाय के प्रतिबंधित नियमों का पालन कर रही है या नहीं. दरअसल पाकिस्तान पर आरोप है कि, वो आतंकवादियों को अपने देश में पनाह देता है. इसी दौरे पर हफीज सईद को डर है कि, पाकिस्तान सरकार UNSC के अंतर्राष्ट्रीय दबाव में आकर उसे गिरफ्तार कर सकता है.

हालांकि, मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि पाकिस्तान इस समिति को हाफिज सईद या उसके परिसरों तक सीधी पहुंच की इजाजत नहीं देगा. संभावित गिरफ्तारी की आशंका से घिरे सईद ने अपने वकील ए के डोगर के जरिए दायर याचिका में अदालत से सरकार को उन्हें गिरफ्तार न करने का निर्देश देने की मांग की. हाफिज ने याचिका में अदालत से सरकार को यह निर्देश देने की भी मांग की है कि उसके संगठनों पर भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाए.

मोदी के दावोस भाषण पर राहुल की तीखी प्रतिक्रिया

लीबिया की मस्जिद के बाहर ब्लास्ट, 22 लोगों की मौत कई घायल

आज की बड़ी ख़बरों पर डालें एक नज़र

Related News