आज की बड़ी ख़बरों पर डालें एक नज़र

दावोस में दुनिया को पीएम मोदी ने दिया "नमो मंत्र "

स्विटजरलैंड के दावोस शहर में विश्व आर्थिक मंच (WEF) की 48वीं समिट की शुरुआत हो चुकी है. पीएम मोदी आज इस समिट के प्लेनरी सेशन को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम दुनिया के सामने बदलते भारत की तस्वीर रखेंगे और 'न्यू इंडिया 2022' का संदेश देंगे. मोदी दुनिया के सामने भारतीय अर्थव्यवस्था, यहां निवेश और अपनी नीतियों के बारे में बताएंगे.

भारत पाक सीमा पर तनाव को लेकर J &k असेम्बली में हंगामा 

पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर लगातार हो रही गोलीबारी को लेकर मंगलवार सुबह जम्मू कश्मीर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही शुरू होने पर बीजेपी ने जहां पाकिस्तान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने की मांग की, वहीं विपक्षी नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पार्टी ने केंद्र और राज्य सरकार पर कोई कदम ना उठाने का आरोप लगाते हुए सदन से वॉक आउट कर दिया.

त्रिपुरा मेघालय नागालेंड के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमिटी 

कांग्रेस ने त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए स्क्रीनिंग कमिटी की घोषणा कर दी है. हर राज्य की स्क्रीनिंग कमिटी के लिए तीन-तीन सदस्य नियुक्त किए गए हैं. त्रिपुरा के लिए मुकुल वासवानी, शकील अहमद खान और अमिताभ चक्रवर्ती  मेघालय में ऑस्कर फर्नांडिज, ताम्र ध्वज साहू और मीनाक्षी नटराजन वहीं नगालैंड में कुमारी शैलजा, गौरव गोगोई और मौसम नूर स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्य होंगे.

bjp मुस्लिम मुक्त और rss की दलित मुक्त भारत की चाहत - ओवैसी 

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और आरएसएस पर प्रहार किया है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि बीजेपी मुस्लिम मुक्त भारत चाहती है, वहीं राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) दलित मुक्त भारत चाहती है.

भारत पाक सीमा पर यूद्ध  जेसे हालात 

भारत और पाकिस्‍तान की अंतरराष्‍ट्रीय सीमा और एलओसी पर इस समय युद्ध जैसे हालात बन चुके हैं. नियंत्रण रेखा हो या फिर अंतरराष्‍ट्रीय सीमा, आलम ये है कि पाकिस्‍तान की तरफ से पिछले 7 दिन से भारी मात्र में हैवी मशीनगन फायर किया जा रहा है. भारत ने भी जवाब में 9 हजार मोर्टाज दागे.

19 मई को सुबह सैट बजे खुलेंगे रुद्रनाथ के कपाट 

पंचकेदारों में चतुर्थ केदार भगवान रुद्रनाथ मन्दिर के कपाट इस साल ग्रीष्मकाल में आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ 19 मई को सुबह सात बजे खोले जाएंगे. बसन्त पंचमी के पर्व पर मंदिर के पुजारी समुदाय ने भगवान रुद्रनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तिथि गणना की और फिर तिथि घोषित की गई.

आनंदी बेन बनी मध्य प्रदेश की दूसरी महिला राज्यपाल 

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली. सरला ग्रेवाल के बाद आनंदी बेन पटेल मध्य प्रदेश की दूसरी महिला राज्यपाल हैं. ग्रेवाल मार्च 1989 से फरवरी 1990 तक प्रदेश की राज्यपाल रही थीं.

एमपी का बजट होगा आम लोगों को सहूलियत देने वाला

मध्य प्रदेश का विधानसभा सत्र 26 फरवरी से शुरु होने जा रहा है. इस सत्र में मध्य प्रदेश सरकार का वित्तीय वर्ष 2018- 19 का बजट भी पेश किया जाएगा.
सरकार के प्रवक्ता और संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक बजट आम लोगों को सहूलियत देने वाला होगा.

फिल्म पद्मावत के लिए लाएं अध्यादेश,अन्यथा जनता कर्फ्यू : तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि किसी भी कीमत पर देश में पद्मावत फिल्म हम रिलीज नहीं होेने देंगे. जलीकट्टू की तर्ज पर सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ अध्यादेश लाए , अन्यथा 25 जनवरी को देशभर के सिनेमा हॉल्स के बाहर जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा.

6 अप्रेल से  आईपीएल 11 का आगाज 

इंडियन प्रिमियर लीग का 11वां सीजन 6 अप्रैल से शुरू होगा. इस दिन मुंबई में उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जाएगा और टूर्नामेंट का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई में खेला जाएगा. आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने बताया कि फाइनल मैच 27 मई को मुंबई में ही खेला जाएगा. 

टीम इडिया ना करे ‘स्कूली बच्चों जैसी गलतियां

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने जोहानिसबर्ग में कहा कि उनकी टीम को ‘स्कूली बच्चों जैसी गलतियां’ करने से बचना होगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तीन रन आउट भी शामिल हैं. गौरतलब है कि सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मैच 24 जनवरी से यहां खेला जाएगा.

शिवसेना बीजेपी से हुई अलग

शिवसेना ने 2019 के चुनाव अकेले लड़ने का बड़ा फैसला किया है. शिवसेना ने कहा है कि गठबंधन बनाये रखने के लिए हमेशा उसने बीजेपी के साथ समझौता किया है लेकिन बीजेपी ने उसे हमेशा नीचे दिखाया है. इसलिए अब शिवसेना अगले विधानसभा और लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी.

पद्मावत नही होगी बैन -सुप्रीम कोर्ट 

पद्मावत फिल्‍म पर बैन लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत पर बैन लगाने को लेकर राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश सरकार की याचिकाओं को खारिज कर दिया है. साथ ही कल ही सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देने वाली करणी सेना अौर राजपूत संगठनों की याचिका को भी खारिज कर दिया है

आप ने फिर दायर की याचिका 

लाभ के पद मामले में चुनाव आयोग की सिफारिश पर अयोग्य करार दिए आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दिल्ली हाईकोर्ट में दोबारा याचिका दायर की है. इससे पहले इन विधायकों हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका सोमवार को वापस ले ली थी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -