लड़की ने लाखों में बेचीं 100 रुपये में खरीदी चीज, जानकर होगी हैरानी

अमेरिका से अनोखी घटना सामने आई है यहाँ एक लड़की अपने पर्स का असल दाम जानकर हैरान रह गई। उसने इसे 100 रुपये से भी कम में खरीदा था। मगर बाद में यह लाखों रुपये में बिका। स्वयं लड़की ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा कर इस घटना के बारे में विस्तार से बताया। घटना अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना की है। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, 29 वर्षीय चांडलर वेस्ट ने नवंबर 2021 में एक ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया के चलते 1920 के दशक का एंटीक पर्स खरीदा था। इसके लिए उन्होंने एक पाउंड (101 रुपये) से कम चुकाया था। हालांकि, जब चांडलर ने इसे खरीदा था तो उन्हें पता नहीं था कि इसका असली दाम क्या है। मगर कुछ वक़्त पश्चात् उन्हें पता चला कि यह एंटीक पर्स असली हीरे से बना है। इसके चलते उनका पर्स 6,000 पाउंड (6 लाख रुपये से ज्यादा) में बिका। अपने वीडियो में चांडलर बोलती हैं- नीलामी में इस पर्स पर कोई बोली लगाने को तैयार नहीं था। क्योंकि ये बहुत पुराना लग रहा था। काफी प्राचीन वक़्त का। दाम भी 100 रुपये से कम थी। मगर मुझे यह पसंद आया तथा मैंने इसे खरीद लिया। 

वही खरीदने के पश्चात् चांडलर पर्स का असल दाम पता करने में जुट गईं। इसके लिए उन्होंने फेसबुक का सहारा लिया। यहां कुछ जानकारों से उनकी बातचीत हुई। एक ने उन्हें बताया कि पर्स 1920 के दशक में लग्जरी फ्रेंच ब्रांड कार्टियर (Cartier) द्वारा बनाया हुआ हो सकता है। तहकीकात के पश्चात् ये बात सच साबित हुई। चांडलर ने कहा कि जैसे ही मुझे पता चला कि मेरे हाथों में 1920 का Cartier का पर्स है तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसमें जड़े हीरे समेत सभी 12 पत्थर असली थे। इसी वर्ष फरवरी में चांडलर ने इस पर्स को फिर से नीलामी के लिए रखा, जहां यह 6 लाख रुपये से ज्यादा में बिका। 

आखिर किस वजह से लोग घरों के बाहर लगा रहे 'मेरा घर राहुल गांधी का घर' वाला पोस्टर

'मेरे पति किसी भी लड़की से बना सकते है संबंध', इस महिला की बात सुन चौंके लोग

निया के कातिलाना लुक ने फिर बढ़ाया इंटरनेट का टेम्प्रेचर, दिल थामकर देंखे ये VIDEO

Related News