क्रिकेट का पूरा आनंद धोनी की कप्तानी में लिया: गंभीर

नई दिल्ली: मौजूदा समय में धोनी के ख़राब प्रदर्शन पर भले ही लोग एक के बाद एक सवाल खड़े कर रहे हो, परन्तु धोनी का बचाव और समर्थन करने वालों की भी कोई कमी नहीं है. टी-20 फॉर्मेट में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के असराहनीय प्रदर्शन की कई क्रिकेटर आलोचना कर रहे है. लेकिन हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले पूर्व तेज गेंदबाज नेहरा और सैयद किरमानी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के एक और क्रिकेटर ने भी उनका समर्थन किया हैं. 

भारतीय क्रिकेट टीम से लम्बे समय से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने धोनी का पक्ष लिया और धोनी की जमकर सराहना की. और उन पर सवाल खड़े करने वालो को करारा जवाब दिया हैं. उन्होंने बताया कि  'मैं सौरभ गांगुली, राहुल द्रविड़, वीरेंदर सहवाग और धोनी के मार्गदर्शन में खेला. लेकिन मेरा मानना है कि सबसे ज्यादा मैंने धोनी की कप्तानी में खेल का आनंद लिया. धोनी और मैं लगभग हम उम्र हैं. धोनी हमेशा अपने खेल में मस्त रहते हैं. उन्होंने हर चीज को बेहद सामान्य रखा, और उनका हर स्थिति में कूल रहना सबसे अच्छी बात हैं.' गंभीर ने उक्त बात कोलकाता नाइट राइडर्स के साप्ताहिक टीवी शो नाइट क्लब में कही.

गंभीर ने बताया कि 'आपको श्रेय देना चाहिए (जहां बकाया हो). लोगों ने उनकी (धोनी) कप्तानी की आलोचना की. धोनी की भारतीय क्रिकेट टीम के प्रति उपलब्धियां जग जाहिर हैं, उनकी उपलब्धियां किसी से छिपी नहीं है. अच्छा वक़्त तो ठीक हैं परन्तु वे जिस प्रकार बुरे दौर से निपटे वह ख़ास हैं. खासकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (2011-12) के खिलाफ हुए मैचों में भी वह बेहद शांत थे, जैसे वह आमतौर पर रहते हैं. 

यें भी पढ़ें-

'अगरकर' के धोनी पर दिए बयान पर भड़का यह पूर्व क्रिकेटर

सहवाग के हाथों में आई बड़ी जिम्मेदारी

अपने ऐतिहासिक मैच के पहले दिन मुंबई के छूटे पसीने

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

Related News