श्रीनगर में बढ़ी ठंड, गुरूवार रही सीजन की सबसे ठंडी रात

श्रीनगर: देश में इस समय ठंड के तीखे तेवर दिखाई पड़ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत में नबंवर माह के बाद से ही ठंड का असर शुरू हो गया है। वहीं बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के न्यूनतम तापमान में शुक्रवार को भी गिरावट जारी है। जिससे श्रीनगर में बीती रात इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही, जहां तापमान शून्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

छत से लटकी बच्ची की 4 साल की बहन ने फिल्मी स्टाइल में बचाई जान

वहीं बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी के अनुसार आसमान साफ रहने से रात के तापमान में गिरावट आई है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अगले 48 घंटों में राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की उम्मीद है। इसके साथ ही पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से चार 6.0 डिग्री नीचे और गुलमर्ग का शून्य से 6.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

सीएम योगी को सौंपी जाएगी बुलंदशहर हिंसा की जांच रिपोर्ट

गौरतलब है कि भारत में इस वक्त कहीं कहीं बर्फबारी भी हुई है। जिससे ठंड का असर दिखाई देने लगा है। वहीं मौसम ​विभाग की माने तो आने वाले दिनों में ठंड के ज्यादा बढ़ने के आसार हैं। वहीं बता दें कि जम्मू का रात के समय न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री, कटरा और बटोटे का 7.5 डिग्री, बनिहाल का 5.2 डिग्री और भदरवाह का 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खबरें और भी

एनजीटी ने कर्नाटक सरकार को 500 करोड़ रुपए एस्क्रो एकाउंट में जमा कराने का दिया आदेश

कुरियन जोसफ के दावे की त्वरित सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट का साफ़ इंकार

मिसाल: दोनों पैरों से दिव्यांग, ऊपर से पति की बीमारी और छोटे बच्चे की पढ़ाई का बोझ, पर महिला ने नहीं मानी हार

Related News