अफगानिस्तान में एक और आतंकी हमला, एक ही परिवार के 12 सदस्यों की मौत

काबुल। पिछले कई सालों से आतंकवाद और आतंकवादी हमलों से जूझ रहे अफगानिस्तान में विश्व भर की सरकारों की तमाम कोशिशों के बाद भी यह हमले  रुकने का नाम नहीं ले रहे है। आये दिन इस देश में नए-नए आतंकी हमले होते रहते है। इस कड़ी में यहाँ हाल ही में एक और आतंकी हमला हुआ है जिसमे 12 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग गंभीर घायल हो गए है। 

अब पाकिस्तान को भी भारी पड़ा आतंकवाद, गंवाई 7 सैनिकों की जान

यह घटना कल शाम अफगानिस्तान की राजधानी  काबुल के नजदीक घटित हुई है। इस आतंकी हमले में अफगानिस्तान के एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। इस घटना में मारे गए लोगों में 10 बच्चे और दो महिलाये है। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने कल देर रात जारी किये अपने एक बयान में इस घटना की जानकारी  दी है। 

घाटी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतं​की ढेर

इस घटना में अभी तक यह पता नहीं लगाया जा सका है कि ये आतंकी हमला किसने करवाया था लेकिन अफगानी सेना का मानना है कि ये काम तालिबान के  आतंकियों ने ही किया है। हालाँकि ईरानी मिडिया ने सेना से जुड़े सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इस हमले में अमेरिकी सेना का भी हाथ हो सकता है। उल्लेखनीय है कि इस वक्त अमेरिका और अफगान के सम्बन्ध अब तक के सबसे बुरे स्तर पर चल रहे है। 

ख़बरें और भी 

कड़ी निंदा के फायदे

हाफ़िज़ सईद ने भारत के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने की दी धमकी

पाकिस्तान पर फिर सर्जिकल स्ट्राइक करेगा भारत!

Related News