महागठबंधन में तनाव बरकरार, लिया जा सकता है महत्वपूर्ण निर्णय

पटना। बिहार के सत्ताधारी महागठबंधन में समझौते का प्रयास असफल होता नज़र आ रहा है। गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बीच काफी मतभेद सामने आए। एक बड़ा मतभेद तो उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को इस्तीफा दिलवाने को लेकर ही सामने आया। तो दूसरी ओर भ्रष्टाचार पर जीरो टाॅलरेंस वाले स्टैंट पर जनता दल यूनाईटेड भी कायम रहा। जनता दल यूनाईटेड द्वारा की जाने वाली बैठक को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लेने की संभावना है।

मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव और उनके परिजन के विरूद्ध सीबीआई के बाद जनता दल यूनाईटेड ने लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव को सफाई देने का अल्टीमेटम प्रदान किया था। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाईटेड के बीच बयानबाजी हुई। जनतादल यूनाईटेड ने सख्त शब्दों में निर्णय लेते हुए संकेत दिया और कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के खेमे में बेचैनी बढ़ गई। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के निवास पर महागठबंधन के घटक दलों के नेता जुट रहे हैं।

लालू प्रसाद यादव के निवास पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की छापामार कार्रवाई के बाद जनता दल यूनाईटेड के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से 4 दिनों में विभिन्न तथ्यों के ही साथ प्रामाणिक सफाई मांगी गई थी। मिली जानकारी के अनुसार पटना के ज्ञान भवन में महागठबंधन के दो घटक दलों की दूरियां और बढ़ती नज़र आ रही हैं। यही नहीं सीएम नीतीश कुमार के ही साथ तेजस्वी यादव को शामिल होना था मगर सीएम नीतीश कुमार वहाॅं पहुंच गए।

उन्होंने विश्व युवा कौशल दिवस की शुभकामनाऐं भी सभी को दीं। विभिन्न दलों के प्रवक्ताओं ने प्रमुख नेताओं पर हमला कर दिया। माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय होगा साथ ही प्रेसिडेंट इलेक्शन के लिए भी वोटिंग में जेडीयू का एक पक्ष आरजेडी से अलग हो सकता है। जनता दल यूनाईटेड के प्रवक्ता संजय सिंह ने लालू प्रसाद यादव को दीवार पर लिखी वस्तुओं को पढ़ने की सलाह भी दी गई।

विभिन्न नेताओं को कहा गया कि वे उल जुलूल बयानबाजी न करें। विधायक वीरेंद्र एवं देवनारायण द्वारा जनतादल यूनाईटेड के प्रवक्ताओं पर भारतीय जनता पार्टी की भाषा को बोलने का आरोप लगाया गया। मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार के समर्थन में महागठबंधन के दो दलों राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस के विधायकों की संयुक्त बैठक अलग होगी व लालू प्रसाद यादव भी इसमें शामिल रहेंगे, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन में जनतादल यूनाईटेड की बैठक सीएम नीतीश कुमार लेंगे।

बिहार सियासत में तेजस्वी घमासान, इस्तीफे के बाद भी नितीश का साथ देगी RJD

RJD vs JDU : लालू ने साफ साफ कह दिया चाहे कुछ भी हो तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

आज होगा महागठबंधन पर फैसला, लालू नीतीश होंगे बैठक में शामिल

तेजस्वी यादव नहीं देंगे इस्तीफा, विधायक दल की बैठक में हुआ निर्णय

Related News