तेलंगाना सभी लोगों को कोविड-19 टीकाकरण निशुल्क उपलब्ध कराएंगे- सीएम केसीआर

शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में सभी आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 टीकाकरण की नि: शुल्क घोषणा की। हम यहां साझा करते हैं कि इससे राज्य सरकार को लगभग 2,500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि “लोगों के कीमती जीवन से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। 

राज्य में प्रत्येक व्यक्ति को नि: शुल्क टीके लगाए जाएंगे, “यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि चंद्रशेखर राव ने इस संबंध में मुख्य सचिव सोमेश कुमार और स्वास्थ्य विभाग को पहले ही निर्देश जारी कर दिए हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तेलंगाना के मूल निवासियों और विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले और राज्य को अपना घर बनाने सहित राज्य की जनसंख्या लगभग 4.5 करोड़ है।

इनमें से, 35 लाख लोगों को पहले से ही टीका लगाया गया है, उन्होंने कहा, शेष लोगों को उनकी उम्र के बावजूद, टीका मुफ्त में दिलाई जाएगी। हालांकि, अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन देने के उपाय शुरू करें। भारत बायोटेक पहले से ही कोविड वैक्सीन का निर्माण कर रहा है। इसके अलावा, रेड्डी लैब्स और कुछ अन्य कंपनियां भी वैक्सीन के निर्माण के लिए आगे आई हैं।

अस्पतालों में लगेंगे 551 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, PM केयर से दिया जाएगा फंड

तेलंगाना में बीते 24 घंटों में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस

FAU-G पर जल्द आने वाला है टीम डेथ मैच मोड, ट्रेलर हुआ रिलीज

Related News