तेलंगाना के इन दो नगरपालिकाओं के चुनाव में 30 अप्रैल को होगा मतदान

तेलंगाना दो नगर निगम में 30 अप्रैल को चुनाव हैं, ये हैं ग्रेटर वारंगल नगर निगम (जीडब्ल्यूएमसी) और खम्मम नगर निगम (केएमसी) यहां चुनाव मतदान 30 अप्रैल को होगा। इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने 5.84 लाख महिलाओं सहित 11.59 लाख से अधिक मतदाताओं को वोट डालने के लिए व्यापक व्यवस्था की है। बता दें कि ये मतदाता जीडब्ल्यूएमसी के 878 बूथों और केएमसी में 376 सहित 1,539 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

जीडब्ल्यूएमसी और केएमसी के अलावा सिद्दीपेट, अचंकेट, नकरेकल, कोठूर और जाचचेरला नगर पालिकाओं के लिए मतदान होगा। कोरोना सेफ्टी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। 9,809 मतदान कर्मचारियों को फेस मास्क, फेस शील्ड, हैंड ग्लव्स, सैनिटाइजर और जरूरी सामग्री पहले ही दी जा चुकी है। परिसर को ठीक से साफ करने के अलावा महामारी को ध्यान में रखते हुए विशाल हॉल में मतदान केंद्र स्थापित करने को प्राथमिकता दी गई।

एसईसी निर्देश भी कर्मचारियों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के लिए जारी किए गए थे और उन लोगों को पीपीई किट दी गई थी जो मतपेटियों को संभाल लेंगे। पुलिस की सहायता से एसईसी ने चुनाव को सुचारू रूप से कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। इसमें यूएलबी में 676 संवेदनशील मतदान केंद्रों को भी चिह्नित किया गया है। अधिकांश संवेदनशील मतदान केंद्र जीडब्ल्यूएमसी और केएमसी में हैं।

पति को याद करते हुए बोली पत्नी सुतपा सिकदर- आज भी जिंदा हैं इरफान खान...

मिली रेमडेसिविर की 52,000 शीशियाँ, बताई सिर्फ 2500, केजरीवाल सरकार को दिल्ली HC ने लताड़ा

तेलंगाना के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना संकट के खिलाफ दी ये सकारात्मक खबर

Related News