लोकसभा चुनाव: इस सीट से खड़े हो गए इतने उम्मीदवार, कि चुनाव आयोग के छूट गए पसीने

हैदराबाद: चुनाव आयोग ने रविवार को तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी को निजामाबाद संसदीय क्षेत्र में ईवीएम के स्थान पर मतपत्र के इस्तेमाल के लिए व्यवस्था करने को कहा है. इस सीट पर 170 से ज्यादा किसानों समेत कुल 185 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. गुरुवार को नाम वापस लेने की समय सीमा ख़त्म होने के बाद तेलंगाना में कुल 443 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं. इनमें से सबसे ज्यादा 185 उम्मीदवार निजामाबाद लोकसभा सीट से हैं. 

ईवीएम में जितने प्रत्याशियों के नाम समायोजित हो सकते हैं, उससे ज्यादा संख्या में उम्मीदवार होने के चलते तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने पहले कहा था कि चुनाव मतपत्र द्वारा कराए जाएंगे और मामले को इजाजत के लिए निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, चुनाव आयोग ने मेसर्स ईसीआईएल को सीईओ तेलंगाना को 26820 बीयू, 2240 सीयू और 2600 वीवीपैट (तीसरी पीढ़ी की) की तत्काल आपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं.

किसानों ने हल्दी और लाल ज्वार के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने में तेलंगाना में सत्ता पर आसीन टीआरएस के कथित रूप से विफल रहने का विरोध करते हुए निजामाबाद से अपने नामांकन पत्र भरे हैं. यहां से सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता फिर से चुनाव लड़ रही हैं. तेलंगाना में लोकसभा की कुल 17 सीटें हैं. यहां 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा.

खबरें और भी:-

आज साफ़ हो सकती है कांग्रेस-आप गठबंधन की तस्वीर

मुलायम के नामांकन कार्यक्रम में नहीं जाएंगे शिवपाल, बताया ये कारण

आज मैनपुरी पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे मुलायम

Related News