तेलंगाना में जल्द ही शुरू हो सकती है इंटर कॉलेज की परीक्षा

शिक्षा विभाग इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने की दिशा में काम कर रहा है, जबकि द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रथम वर्ष की परीक्षाओं में उनके अंकों के आधार पर उत्तीर्ण किया जाता है। शिक्षा विभाग परीक्षा आयोजित करने की ओर झुक रहा है क्योंकि प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए कोई आधार नहीं है और कुछ छात्र 35 प्रतिशत अंक लेने के लिए अनिच्छुक हैं। इसे लेकर वह पहले ही सरकार को प्रस्ताव भेज चुकी है।

हालांकि, शिक्षा विभाग परीक्षा के समय को कम करने की योजना बना रहा है। जबकि परीक्षा की समय अवधि तीन घंटे पहले थी, इसे कोरोनावायरस के बीच घटाकर डेढ़ घंटे करने की योजना बनाई गई थी। मालूम हो कि इस साल कोरोना के कारण इंटर की परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा रद्द कर दी गई और उन्हें दूसरे वर्ष में पदोन्नत कर दिया गया। उन्हें अंक देना मुश्किल हो गया है। इसलिए, वर्तमान में कोरोना शांत कम है, शिक्षा विभाग अगले महीने इंटर-प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है। छात्रों को दोबारा फीस दिए बिना दोबारा परीक्षा लिखने की अनुमति दी जाएगी। जिन्होंने पूर्व में शुल्क का भुगतान नहीं किया था, उन्हें अब शुल्क का भुगतान करना होगा और परीक्षा में शामिल होना होगा। सरकार दो-तीन दिन में इन पर फैसला ले लेगी।

अराजकता के बावजूदपीएम ने राज्यसभा में नए मंत्रियों का दिया परिचय

तेलंगाना के मुख्यमंत्री "दलित बंधु" के तहत दलित परिवारों को देंगे 10 लाख रुपये

अमेरिका के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने बढ़ते कोरोना ​​संक्रमण की दी चेतावनी

Related News