टीम इंडिया ही जीतेगी कोलकाता टेस्ट- पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली

भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर खेला जा रहा. इस टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश रूकावट बनी हालांकि दोपहर बाद मैच शुरू करवा दिया गया. कोलकाता मैच का पहला दिन भारतीय टीम के लिए बेहद खराब रहा और 100 रन के भीतर ही आधी टीम पवेलियन लौट गयी. गौरतलब है कि श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल ने टॉस जीत भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. हालांकि पिच की कंडीशन देख कोई भी कप्तान पहले बल्लेबाजी नहीं करना चाहता था लेकिन मजबूरन टीम इंडिया को बल्लेबाजी करनी पड़ी. नतीजतन टीम को इसका नुकसान भुगतना पड़ा और दिन का खेल ख़त्म होने तक टीम का स्कोर महज 75 रन पर पांच विकेट हो गया.

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कोलकाता टेस्ट को लेकर बड़ा बयान दिया है. गांगुली का मानना है कि, पहले दिन ही टीम के पांच विकेट गिर जाने के बावजूद भी इस मैच को टीम इंडिया ही जीतेगी. एक किताब की लॉन्चिंग के मौके पर पहुंचे गांगुली ने कहा कि 'मैं आपको एक चीज बता दूं कि भारतीय टीम पहला टेस्ट जीतेगी, भले ही उनके 17 रन पर 3 विकेट गिर गिए'.

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गांगुली ने कहा कि, 'मैं इस बात का फैसला नहीं करता कि टीम ग्रीन पिच पर खेलेगी या नहीं. पिछले दो दिन में काफी बारिश हुई. बारिश भी ज्यादा हुई और ईडन गार्डन की पिच पर थोड़ी घास भी है, इसलिए ऐसा होना लाजिमी था. आपने पहले दिन का खेल देखा है, आपको पता है कि जब आसमान में बादल छाएं हों तो क्या होता है. बारिश लगातार होने की वजह से विकेट पर कवर था.'

 

इस कारण कप्तान कोहली की हो रही जमकर आलोचना

ईडन गार्डन में गोल्‍डन डक का शिकार हुए यह भारतीय बल्लेबाज

एक बार फिर आईपीएल का हिस्सा होंगे पोंटिंग

 

Related News