महिला T 20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच में विंडीज को हराया, रोमांचक मुकाबले में दो रन से दी मात

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले मंगलवार को खेले गए अपने आखिरी प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज को दो रन से मात दे दी है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 107 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज की टीम को सात विकेट पर 105 रन पर रोक दिया।

वेस्टइंडीज के लिए ली एन किर्बी ने सबसे अधिक 42 रन बनाए, इसके अलावा हैली मैथ्यूज ने 25 और चिनले हेनरी ने 17 रन बनाए। भारत की तरफ से पूनम यादव ने सर्वाधिक तीन और शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा तथा कप्तान हरमप्रीत कौर ने एक-एक विकेट चटकाए। इससे पहले, भारत ने आठ विकेट पर 107 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया की ओर से 10वें नंबर की बल्लेबाज शिखा पांडे ने सबसे अधिक नाबाद 24 रन बनाए। 

उनके अतिरिक्त दीप्ति शर्मा ने 21, पूजा वस्त्राकर ने 13 और शेफाली वर्मा ने 12 रनों की उल्लेखनीय पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से शमीलिया कोमैन और अनिसा मोहम्मद ने दो-दो जबकि चिनले हेनरी, एफी फ्लेचर, कप्तान स्टेफनी टेलर और एलियाह एलिनी ने एक-एक विकेट मिले। आपको बता दें कि आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 21 फरवरी से आरंभ होगा। 

Ind Vs NZ: टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले ट्रेंट बोल्ट ने दी चेतावनी, विराट कोहली के लिए कही ये बात

नवदीप सैनी बोले टीम इंडिया का हिस्सा होना जीवन का बड़ा लम्हा है

इंस्टाग्राम: 5 करोड़ फॉलोवर्स के साथ विराट कोहली बने नंबर 1, यहाँ देखिए पूरी सूची

Related News