होमवर्क पूरा न करने पर शिक्षिका ने कर दी छात्र की जमकर पिटाई

आए दिन स्कूलों में कई प्रकार की अप्रिय घटनाएं देखने और सुनने को मिलती रहती है. हाल ही में राज्य के नूरपुर में एक स्कूल बस के खाई में गिरने से बड़ा हादसा हो गया था. जिसमे करीब 27 बच्चों की मौत हो गई थी. वहीं अब हाल ही में एक स्कूल से शिक्षक और छात्र के रिश्ते को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, बिलासपुर की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छडोल स्कूल में हिंदी की टीचर द्वारा 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र से बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. 

8वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र का कसूर बस इतना था कि वह शिक्षिका द्वारा दिए गए कार्य को पूरा नही कर सका था. बतया जा रहा है कि छात्र ने टीचर द्वारा दिए गए होम वर्क को पूरा नहीं किया था, इस कारण से टीचर ने उसकी पिटाई कर दी और इस दौरान छात्र के चेहरे पर चोट के कई निशाना देखने को मिले. कई छात्रों ने टीचर पर आरोप लगाए है कि शिक्षिका उन पर एमबीडी खरीदने के लिए दवाब डालती है. वहीं पिछले दिन जब छात्र ने कार्य पूरा न किया तो शिक्षिका ने उसकी पिटाई कर दी और साथ हे छात्र की कॉपी के पन्ने भी फाड़ दिए. 

इस मामले की शिकायत छात्र द्वारा स्कूल के सुझाव बॉक्स में की गई. यह जानकारी जब शिक्षिका को लगी तो उसने छात्र की एक बार और पिटाई कर दी. इसके बाद जब मामले की जानकारी अभिभावकों और अन्य लोगों को लगी तो इसकी शिकायत बाल विकास अधिकारी को भेजी गई. इस सम्बन्ध में एसएमसी प्रधान बलवीर सिंह का कहना है बाल विकास ने मेडम को 15 दिन का समय दिया है, जबकि शिक्षा विभाग बिलासपुर के डिप्टी डायरेक्टर अमर सिंह ठाकुर का कहना है कि इस मारपीट के मामले पर स्कूल से रिपोर्ट मांगी गई है. उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. वहीं बाल विकास अधिकारी अजय का कहना है कि अध्यापिका को चेतावनी देकर फ़िलहाल छोड़ दिया गया है. 

पंजाब बोर्ड : जारी हुआ 12वीं कक्षा का परिणाम, ऐसे देखें उम्मीदवार

CBSE BOARD EXAM : बोर्ड के इस बड़े फैसले से लाखों छात्रों को राहत

इंडियन बैंक ने निकाली 145 पदों पर बम्पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Related News