CBSE BOARD EXAM : बोर्ड के इस बड़े फैसले से लाखों छात्रों को राहत
CBSE BOARD EXAM : बोर्ड के इस बड़े फैसले से लाखों छात्रों को राहत
Share:

सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा जल्द ही छात्रों को एक बेहद ही शानदार तोहफा प्रदान किया जाएगा. हाल ही में सीबीएसई बोर्ड के कक्षा 10वीं के एक पर्चे में टाईपिंग की गलती पाई गई थी. लेकिन अब बोर्ड ने इस गलती को मानते हुए अंग्रेजी के प्रश्‍न पत्र में हर छात्र को दो अंक अतिरिक्त देने का फैसला लिया हैं. बोर्ड के इस बड़े फैसले का लाखों छात्र सीधे-सीधे फायदा उठाते हुए नजर आएंगे. बता दे कि बोर्ड लगातार विवादों में घिरा हुआ हैं. 

मार्च में सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा बोर्ड परीक्षा के आयोजन के समय पेपर लीक का मामला भी समाने आया था. जिसमे कई आरोपियों को बाद में दिल्ली और हिमाचल से पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पेपर लीक मामले ने भी उस समय काफी तूल पकड़ा था. जिसके बाद बोर्ड द्वारा अंग्रेजी के पर्चे में टाइपिंग की गलती का मामला समाने आया था. हालांकि अब लाखों छात्रों के लिए राहत भरा फैसला आया है. बोर्ड ने अपनी गलती को मानते हुए सभी छात्रों को दो अंक अतिरिक्‍त रूप से देने का फैसला किया है. 

गौरतलब है कि गत माह मार्च में 10वीं कक्षा की परीक्षा की दौरान इकोनॉमिक्स और मैथ्स के पेपर लीक होने से बोर्ड को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. इसके बाद टाइपिंग की गलती को लेकर अब बोर्ड ने छात्रों के हित में फैसला लिया है. मार्च में हुई परीक्षा के परिणाम मई तक आने की उम्मीद जताई जा रही है. 

नौकरी छोड़ते समय बॉस के संपर्क में रहना क्यों है जरूरी ?

इन बातों पर ध्यान देने से जरूर मिलेगी सफलता

JEE Main 2018: CBT परीक्षा के लिए इन बातों का रखें विशेष ध्यान​​​​​​​

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -