टीडीपी नेता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने रेत के अवैध खनन पर उठाई आवाज

अवैध बालू खनन के मामले इन दिनों बढ़ते ही जा रहे हैं। इन मुद्दों को उठाने के लिए तेदेपा प्रवक्ता अनम वेंकट रमना रेड्डी नेल्लोर शहर के पास पेन्ना नदी में अवैध रेत खनन पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री पी अनिल कुमार यादव को बेनामी का काम करने वाले ठेकेदार जो जेसीबी का इस्तेमाल कर ट्रैक्टरों और ट्रकों में खुलेआम रेत लाद रहे हैं और कोई भी अधिकारी इस अनियमितता के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वेंकट रमण रेड्डी ने कहा, "पिछले दस दिनों से पेन्ना नदी पर बने राजमार्ग पर बने एक पुल के पास रेत का दोहन बड़े पैमाने पर हो रहा है. यह गतिविधि देर शाम से शुरू होकर तड़के तक जारी रहती है. हमने गुरुवार रात को भी प्रक्रिया का दस्तावेजीकरण किया। वे 100 से अधिक ट्रैक्टरों और ट्रकों की स्थिति में जेसीबी का उपयोग कर रहे हैं और बिना अनुमति के वाहनों में रेत लाद रहे हैं।"

हालांकि, यहां यह ध्यान देने योग्य है कि टीडीपी ने कहा कि रेत को तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में स्थानांतरित किया जा रहा है और प्रति दिन 30 लाख रुपये से अधिक की कमाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले दस दिनों से बिकने वाले स्टॉक रुपये से अधिक हो गए हैं। 3 करोड़ और सरकार से पूछा कि क्या वह इस तरह की अवैध कमाई को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने मामले की जांच कर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

विश्व पर्यावरण दिवस पर बोले पीएम मोदी- क्लाइमेट चेंज की वजह से सामने आ रही कई चुनौतियाँ

केरल वित्त मंत्री ने कोरोना संकट को लेकर वित्तीय कायाकल्प के लिए की ऋण योजना की घोषणा

प्रकाश जावडेकर ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- "दूसरो पर भाषण देने से पहले कांग्रेस शासित..."

 

Related News